Uttar Pradesh Lok Sabha Election 2024 News

आजम के गढ़ रामपुर में क्या-क्या बोल रहे हैं CM योगी, देखिए

चुनावी रैली के मद्देनज़र रामपुर पहुंचे सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा, “पहले लोग चुनते थे लोगों को, दिखाई ही नहीं देते थे, विकास की बात नहीं करते थे अपने परिवार की बात करते थे, लेकिन आज ऐसा नहीं है.”

Uttar Pradesh Lok Sabha Election 2024 News

क्षत्रिय समाज के लोगों ने ली बीजेपी को वोट न देने की शपथ!

सहारनपुर के नानौता में आज आयोजित किए गए क्षत्रिय महाकुंभ में बड़ी तादात में लोग शामिल होने पहुंचे.

गुंडो के बल पर अब बूथ कब्जा नहीं कर सकते: केशव मौर्य

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और सपा चीफ अखिलेश यादव के बीच वार-पलटवार जारी है, इसी बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सपा को लेकर एक और बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा, “गुंडो के बल पर अब बूथ कब्जा नहीं कर सकते, बूथ कब्जा नहीं कर सकते तो सपा जीत नहीं सकती.”

पीएम ने सपा-कांग्रेस पर कसा तंज

पीएम मोदी ने कहा, “समाजवादी पार्टी आज जिस कांग्रेस के साथ खड़ी है, उस कांग्रेस ने 1984 में हमारे सिख साथियों के साथ क्या किया था, वो कोई भूल नहीं सकता. ये भाजपा है, जो सिखों के साथ पूरी शक्ति से खड़ी है, उनकी भावनाओं को समझते हुए काम करती है.”

पीएम ने इंडिया गठबंधन को यूं लिया निशाने पर

पीएम मोदी ने कहा, “INDI गठबंधन को देश की महान विभूतियों का अपमान करने में भी संकोच नहीं होता.

आपने प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ठुकराकर प्रभु राम का अपमान किया: पीएम मोदी

राम मंदिर को लेकर एक बार फिर पीएम मोदी ने ‘INDIA’ पर हमला बोलते हुए कहा, “आपने प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ठुकराकर प्रभु राम का अपमान किया. उनके मन में इतना जहर भरा है कि उनके जो नेता अयोध्या गए उन्हें 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया.”

पीलीभीत पीएम मोदी ने विपक्ष पर बोला हमला

पीलीभीत में मंगलवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्षी गठबंधन इंडिया को निशाने पर लिया. पीएम ने आरोप लगाते हुए कहा, “इन INDI गठबंधन वालों को राम मंदिर के निर्माण से पहले भी नफरत थी और आज भी नफरत है. तुष्टिकरण के दलदल में कांग्रेस इतना डूब गई है कि उससे कभी बाहर नहीं निकल सकती.”

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भाजपा पर कसा तंज

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आज, प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश में हैं. यह एक ऐसा राज्य है जहां युवाओं को भाजपा की ‘डबल इंजन’ सरकार ने धोखा ही धोखा दिया है. शायद आज प्रधानमंत्री अपने दिखावटी भाषणों के बीच राज्य के युवाओं की इन समस्याओं पर बात करें.” उन्होंने कहा ‘पिछले साल मुख्यमंत्री योगी ने वादा किया था कि वह अगले 3-4 वर्षों में राज्य में दो करोड़ नई नौकरियों के अवसर पैदा करेंगे. याद करें, यह वही वादा है जो प्रधानमंत्री ने 2014 में सत्ता में आने से पहले किया था. हम जानते हैं कि इसके बाद क्या हुआ- बेरोजगारी ने वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया.’

कांग्रेस ने भाजपा को यूं घेरा

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा से पहले मंगलवार को आरोप लगाया कि देश की सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ”डबल इंजन” सरकार ने युवाओं के साथ धोखा किया है.

यूपी में कांग्रेस अभी इन दो सीटों पर तय नहीं कर पाई है नाम

एक ऐसा इंतजार जो खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. आपको बता दें कि अमेठी और रायबरेली में सपा-कांग्रेस के गठबंधन के प्रत्याशी के नाम की घोषणा न होना राजनीतिक गलियारे में पहेली बनी हुई है. अब देखना यह दिलचस्प होगा कि कांग्रेस इन सीटों पर किसे उतारती है. 

रूचि वीरा ने एसटी हसन को लेकर कही ये बात

मुरादाबाद से सपा प्रत्याशी रुचि वीरा ने आजम खान की कैंडिडेट होने और एसटी हसन द्वारा प्रचार न करने जैसे तमाम मुद्दों पर बातचीत की.

अलीगढ़ में निर्दलीय उम्मीदवार को चुनाव चिह्न के रूप में ‘चप्पल’ मिला

अलीगढ़ से निर्दलीय उम्मीदवार पंडित केशव देव को चुनाव चिह्न के रूप में ‘चप्पल’ आवंटित किया गया है. जिसके बाद वह गले में 7 चप्पलों की माला पहनकर चुनाव प्रचार करते नजर आए.

भाजपा नेता ने अखिलेश पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, संजय मयूख और ओम पाठक सहित पार्टी के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने यादव के खिलाफ निर्वाचन आयोग में एक शिकायत दर्ज कराई और उन पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया. निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में सिंह ने कहा कि यादव दावा कर रहे हैं कि अंसारी की ‘‘जेल में जहर देने’’ से मौत हुई. उन्होंने कहा, “वह बिना किसी सबूत के ऐसे बयान दे रहे हैं क्योंकि लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी की आसन्न हार को भांपने के बाद उन्होंने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है.”

भाजपा ने अखिलेश के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को निर्वाचन आयोग से मुख्तार अंसारी की मौत के बारे में समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयानों और विदेश में कुछ लोगों की हत्या में भारत की संलिप्तता के निराधार दावों को लेकर उनके खिलाफ ‘‘तत्काल कार्रवाई’’ करने का अनुरोध किया.