5 का नोट आपको बना देंगा मालामाल, यहां 4 लाख रुपये में बिक रहा नोट, जानें तरीका

5 रुपये का नोट आपको बना देंगा मालामाल, यहां 4 लाख रुपये में बिक रहा नोट, जानें तरीका

देशभर में अब कई बेहतरीन काम लोगों का दिल जीत रहे हैं। अगर आपके पास कोई काम नहीं और मालामाल बनने का सपना है, तो टेंशन ना लें। अब आप पुराने नोट की सेल भी करके कई लाख रुपये कमा सकते हैं। इन दिनों मार्केट में कई ऐसी कंपनी हैं जो पुराने नोट और सिक्के की खरीदारी कर रही हैं।

वैश्विक बाजार में आप 5 रुपये वाला नोट बेचकर आराम से 4 लाख रुपये तक कमा सकते हैं, जिसकी सेल करने में देर नहीं करें। खरीदारी करने वाली कंपनी की ओर से 5 के नोट पर कुछ शर्तें तय की गई हैं, जिन्हें जानना जरूरी है।

जानिए 5 रुपये के नोट की खासियत

5 रुपये के नोट की सेल करने से पहले आपको हम कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं। आपके घर गुल्लक या पर्स में रखे 5 के नोट पर सबसे पहले तो आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है। इसके अलावा नोट पर पीछे की तरफ ट्रैक्टर पर बैठे किसान की फोटो भी छपी होना बहुत जरूरी है।

आपका नोट इन सभी शर्तों को पूरा कर रहा है तो आराम से इसकी सेल मोटी कीमत में कर सकती हैं। दरअसल मुस्लिम समाज में सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है, जिसके लिए लोग तगड़ी कीमत भी खर्च देते हैं। इसलिए आप एक नोट को आराम से 4 लाख रुपये तक में बेच सकते हैं। आपके पास 5 रुपये के तीन नोट रखे हैं तो 12 लाख रुपये में बिक्री कर सकते हैं।

यहां करें नोट की सेल

वैश्विक बाजार में 5 के नोट की सेल करने के लिए आपको कहीं परेशानी उठाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठकर 5 ऑनलाइन तरीके से नोट को बेच सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले तो आपको ओएलएक्स पर रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत होगी।

इसके बाद आपसे यहां खुद ग्राहक आकर जुड़ेंगे, जहां आप मुंह मांगी कीमत प्राप्त कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि खरीदारी करने वाली कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कोई ऐसी बात नहीं कही है, लेकिन मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर टाइम्सबुल डॉट कॉम ने इस स्टोरी को पोस्ट किया है।