पेट्रोल की झंझट खत्म, मार्केट में आया नया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगी 194 KM की दमदार रेंज

पेट्रोल की झंझट खत्म, मार्केट में आया नया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगी 194 KM की दमदार रेंज

Bajaj चेतक की लगाएगा वाट VinFast Klara S इलेक्ट्रिक स्कूटर तमिलनाडु की इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी की ओर से भारतीय मार्केट में अपना किफायती दाम में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना बना रही है इसी के साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2025 में लॉन्च किया जाएगा हालांकि अब इसकी कोई भी ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है यह ऑटोमोबाइल एक्सपट्र्स द्वारा प्राप्त जानकारी है।

VinFast Klara S electric scooter इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 194 किलोमीटर की दमदार रेंज देखने के लिए मिल जाती है इसी के साथ इसकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटे की देखने के लिए मिलेगी वहीं आपको इसमें लेटेस्ट फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा इसी के साथ जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की संपूर्ण जानकारी।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुछ जानकारी सामने आई है इसका मतलब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको एलएफपी बैटरी का सपोर्ट देखने के लिए मिलेगा इसी के साथ यह फुल चार्ज होने के पश्चात 194 किलोमीटर की दमदार रेंज देने वाला है और आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में फास्ट चार्जिंग का भी विकल्प देखने के लिए मिलेगा।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 1.2 किलोवाट की पावरफुल हब माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर का सपोर्ट देखने के लिए मिल जाता है वहीं इसकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की जानकारी में मेंशन किया गया है कि इसकी टॉप स्पीड 78 किलोमीटर प्रति घंटे की होने वाली है।

संभावना है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको मॉडर्न रेट्रो डिजाइन देखने के लिए मिलेगा इसी के साथ इसमें आपको कहीं आकर्षक फीचर्स का सपोर्ट जैसे मोबाइल कनेक्टिविटी वाई-फाई कनेक्टिविटी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी साउंड सिस्टम एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम और इसके साथ कई अन्य फीचर्स का सपोर्ट इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दिया जाएगा।

यदि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करी जाए तो कंपनी की ओर से इसकी शुरुआती की मतलब ₹90000 की होने वाली है इसी के साथ यह आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प होगा।