परम्परा के नाम पर बिना कपड़ा पहने सारेआम घूमती है लड़कियां, जानें ऐसी क्या है अबीजोगरीब वजह

परम्परा के नाम पर बिना कपड़ा पहने सारेआम घूमती है लड़कियां, जानें ऐसी क्या है अबीजोगरीब वजह

लाइफस्टाइल डेस्क। आज हम एक ऐसे गांव के बारे मे बताने जा रहे हैं, जहां एक ऐसी अजीबो गरीब परंपरा निभाई जा रही है, जिसके बारे मे पड़ने के बाद आप सभी के पैरों तले ज़मीन निकल जाएगी, और आप ये सोचने पर मजबूर हो जाएंगे। बता दें कि ये परंपरा निर्वहन हिमाचल प्रदेश के गांवों मे निभाई जाती है, अब हम आप सभी को बताते हैं, कि इस परंपरा मे होता क्या है।

रिपोर्ट के अनुसार आप सभी को बता दें कि जब भी इस गांव मे किसी की शादी होती है, तो नई नवेली दुल्हन को पूरे पांच दिन तक बिना कपड़ों के रहना पड़ता है, आप सभी ये सोच रहे होंगे कि भला इस परंपरा पर कोइ सवाल नही उठाता, बता दें कि इस परंपरा पर कई रिपोर्ट हो चुकी है। बता दें कि इस परंपरा को मणिकर्ण घाटी मे रहने वाले लोग इस परंपरा को आज भी निभा रहे हैं, बता दें कि शादी के बाद पति और पत्नी एक दूसरे से 5 दिन तक बात नही कर सकते।

आप सभी को बता दें कि यहां के लोगो को मान्ना है कि अगर शादी के बाद दूल्हा औऱ दूल्हन इन 5 दिन बिना बात करे रहते है, तो उनके शादी शुदा जीवन मे कोई अर्णचन नही आएगी, अगर ऐसा नही होता तो यहां के लोगो का मान्ना है कि किसी बुराई का संकेत है, इसी बुराई को टालने के लिए यहां कि महिलाए शादी के बाद 5 दिन बिना कपड़ो के रहती हैं।