बेहद सस्ते में लॉन्च हुआ इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक बार चार्ज करने पर चलेगा 320 किलोमीटर, आईए जानें इसकी कीमत !

Gravton Quanta

भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियां आए दिन एक से बढ़कर एक फीचर्स और धांसू रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय मार्केट में लॉन्च कर रही है। ऐसे में आज हम आपको ऐसी ही एक इलेक्ट्रिक स्कूटर ने हाल ही में मार्केट में एंट्री मारी है, जिसका नाम Gravton Quanta इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

इस स्कूटर में आपको काफी लंबी रेंज के साथ कई बेहतरीन और धांसू फीचर्स मिल जाएंगे, जिसे देख आप भी इसे खरीदने का मन बना लेंगे। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर घुमने और डिलीवरी करने दोनों के लिए काफी परफेक्ट है। ऐसे में आइए जानते हैं Gravton Quanta इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में ।

Gravton Quanta इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

आपको बता दें कि Gravton Quanta इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई दमदार और आधुनिक फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। इस स्कूटर में आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एलईडी हेड लाइट, 3 किलोवाट का मोटर, स्मार्टफ़ोन ऐप फ़ीचर और डुअल डिस्क ब्रेक जैसे शानदार फीचर्स मिल जाते हैं।

Gravton Quanta इलेक्ट्रिक स्कूटर की पावरफुल बैटरी

Gravton Quanta इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.6kwh की कैपेसिटी वाले लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी मदद से सिंगल चार्ज में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर लगभग 320km की रेंज देता है। वहीं इसकी लोडिंग कैपेसिटी लगभग 300 किलोग्राम तक की है। वहीं इसमें पावरफुल BLDC मोटर का भी उपयोग किया गया है, जो इस स्कूटर को 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ पाने में सक्षम बनाता है।

Gravton Quanta इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

कीमत की बात करें तो Gravton Quanta इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय मार्केट में मात्र ₹96,350 की एक्स शोरूम कीमत पर पेश किया गया है। ऐसे में किफायती बजट के अंदर ये स्कूटर लोगों के लिए काफी शानदार विकल्प बना हुआ है।