LIC की स्कीम बनाएगी मालामाल, अब सालाना होगी छप्परफाड़ कमाई, जानें प्लान की डिटेल

भारत में कई बेहतरीन स्कीम ऐसी चल रही हैं जो हर किसी को अमीर बनाने का काम कर रही हैं। अगर आपके पास कोई काम नहीं और शानदार स्कीम से जुड़कर आप अमीर बनने का सपना संजोए बैठे हैं तो फिर यह मौका किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

आप आराम से स्कीम से जुड़कर मोटी इनकम प्रापत् कर सकते हैं, जिसे जानना बहुत ही जरूरी है। वैसे भी आप सोच रहे होंगे कि ऐसी कौन सी स्कीम हैं जो लोगों को बंपर लाभ दे रही हैं। भारत की विश्वसनीय संस्था एलआईसी की तरफ से चलाई जा रही जीवन उत्सव प्लान हर किसी के लिए वरदान साबित हो रहा है।

आप इस स्कीम से जुड़ना चाहते हैं तो पहले जरूरी बातें जान लें, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी, जो हर किसी को अमीर बनाने के लिए काफी है। वैसे भी यह स्कीम गारंटीड रिटर्न देती है। स्कीम के पूर्ण होने के बाद पॉलिसी होल्डर को जीवन भर इंश्योर्ड अमाउंट का 10 प्रतिशत दिया जाता है।

फटाफट जानें स्कीम के बड़े फायदे

LIC की जीवन उत्सव योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए आपको जरूरी बातों को जानना होगा। जीवन उत्सव स्कीम में मिनि​मम बेसिक सम एश्योर्ड 5 लाख रुपये का है। इसमें अधिकतम सम एश्योर्ड की कोई सीमा नहीं है।

इस बीमा पॉलिसी में 5 से 16 साल का लिमिटेड प्रीमियम पेमेंट टेन्योर है। पॉलिसी में लाइफ टाइम रिटर्न की सुविधा प्रदान की जाती है। इसें 90 दिन से ऊपर के बच्चे से लेकर 65 साल के व्यक्ति तक के लिए लिया जा सकता है, जिसका मौका हाथ से निकाला तो फिर गुरु पछतावा करना होगा।

LIC की धाकड़ स्कीम में 5.5 फीसदी सालाना कमाई होगी। यह विड्रॉल, सरेंडर या मौत की तारीख तक, जो भी पहले हो, पूरे महीनों के लिए सालाना आधार पर कैलकुलेट होगी। लिखित में गुजारिश करने पर एक पॉलिसी होल्डर 75 प्रतिशत तक विड्रॉल भी किया जाता है। इसमें ब्याज की राशि भी शामिल की जाएगी।

Lic के शेयर में हुई बढ़ोतरी

वैसे भी अब एलआईसी के शेयर में भी बढ़ोतीर देखने को मिली है। एलआईसी की कई ऐसी स्कीम हैं जो लोगों को मालामाल करती हैं, जिनका फायदा आप भी घर बैठे उठा सकते हैं। आपने एलआईसी की स्कीम से जुड़ने का मौका हाथ से निकाला तो फिर चूक जाएंगे। जीवन उत्सव प्लान से भी आप समय रहते जुड़ सकते हैं जो हर किसी के लिए काफी मददगार साबित होगा।