पीले दांत से है परेशान, तो इस चीज को लगाने से चमकने लगेंगे आपके दांत, 7 दिनों में दिखेगा फर्क

Danto Ko Safed Karne Ke Upay: आजकल हमारी अनहेल्दी लाइफस्टाइल के चलते दांतों का पीलापन दिखने में बहुत भद्दा लगता है। ऐसे में बहुत से लोग दांतों को चमकाने के लिए महंगा इलाज या दांतों की सफाई करवाते हैं और अच्छा महसूस करने के लिए ढेर सारा पैसा खर्च करते हैं, लेकिन प्राकृतिक तरीके से दांतों की चमक को बरकरार रखने में मदद कर सकते है। खराब पीले दांतों से दांतों में कैविटी के साथ-साथ सांसों से दुर्गंध की समस्या भी होती है। अगर आप सफेद दांत पाने के उपाय तलाश रहे हैं तो यहां हम आपके लिए एक ऐसा कारगर घरेलू उपाय लेकर आए हैं जो दांतों को हमेशा क्लीन और चमकदार बनाए रख सकता है।

पीले दांतों को सफेद बनाने के लिए घरेलू नुस्खा

सबसे अच्छा तरीका प्राकृतिक है जिसे आप ‘नीम’ के साथ आसानी से कर सकते हैं। अध्ययनों से पता चला है कि नीम आपके दांतों के लिए चमत्कार कर सकता है, क्योंकि इसमें सूजनरोधी, एंटीफंगल और जीवाणुरोधी गुण होते हैं। यहां कुछ तरीके दिए गए हैं जिनसे नीम दांतों को हेल्दी को बनाए रखने में आपकी मदद कर सकता है।

  1. नीम के पत्ते
    यह आपके लिए आश्चर्य की बात होगी, लेकिन ये कड़वी स्वाद वाली पत्तियां आपको मसूड़ों में बनने वाले प्लाक और टार्टर को मारने में मदद कर सकती हैं, जो सांसों की दुर्गंध का मूल कारण हैं।
  2. नीम की छाल
    हेल्दी दांतों के लिए आप नीम की छाल को चबा सकते हैं. ये न केवल दंत रोगों से लड़ता है, बल्कि कैविटी को भी रोक सकता है, जो आज भारतीयों द्वारा सामना की जाने वाली आम दंत समस्याओं में से एक है।
  3. नीम का काढ़ा
    यह दांतों को हेल्दी बनाए रखने के आसान तरीकों में से एक है. आपको बस इतना करना है कि नीम की पत्तियों का एक गुच्छा पानी में तब तक उबालना है जब तक कि यह एक चौथाई न रह जाए. अच्छी सांस और सफेद दांतों के लिए इस मिश्रण से गरारे करें क्योंकि यह आपके मुंह के अंदर बैक्टीरिया को मारता है।
  4. नीम टूथपेस्ट
    ये आपके परेशान दंत स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छा काम कर सकता है. बाजार में कई प्रकार के प्राकृतिक टूथपेस्ट उपलब्ध हैं जिनमें नीम का अर्क होता है. सफेद दांतों के लिए आप इस टूथपेस्ट से अपने दांतों को साफ कर सकते हैं।