नई Ather Apex 450 हुई लॉन्च, बार बार बैटरी चार्ज करने की झंझट खत्म, कीमत और फीचर्स जानकर खरीद लेंगे तुरंत

नई Ather Apex 450 हुई लॉन्च, बार बार बैटरी चार्ज करने की झंझट खत्म, कीमत और फीचर्स जानकर खरीद लेंगे तुरंत

Ather Apex 450: Ather Energy की इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। कंपनी ने अब मार्केट में लंबे इंतजार के बाद एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर एपेक्स 450 (Ather Apex 450) को लॉन्च किया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 450 सीरीज़ में रेंज-टॉपिंग मॉडल होने वाली है और 450S और 450X की तुलना में ज्यादा बेहतर परफॉर्म करने वाली है। इस रिपोर्ट में आज आप इसी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में डिटेल से जानेंगे।

Ather Apex 450 का आकर्षक डिज़ाइन

कंपनी ने Ather Apex 450 को यूनिक डिज़ाइन दिया है और इसमें मैजिक ट्विस्ट जैसे कई नए तकनीकी अपडेट दिए हैं। जोकि रिजनरेटिव ब्रेकिंग का एक अपडेटेड वर्जन है। जो 100 प्रतिशत बैटरी चार्ज पर भी काम करता है और इसमें आपको 40% ज्यादा ब्रेकिंग फोर्स मिलता है। कंपनी की ये स्कूटर आधुनिक फीचर्स के साथ आती है। जिससे इसे ड्राइव करने का अनुभव काफी बेहतर हो जाता है।

विशेषताएंAther Apex 450
डिज़ाइनयूनिक और मैजिक ट्विस्ट डिज़ाइन
बैटरी पैक3.7kWh क्षमता, 5 घंटे 45 मिनट में चार्ज
ड्राइव रेंज157 किलोमीटर
टॉप स्पीड100 किलोमीटर प्रति घंटे
ब्रेकिंग सिस्टमफ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम
सस्पेंशनटेलिस्कोपिक फोर्क्स और मोनोशॉक
कीमतशुरूआती एक्सशोरूम कीमत: 1.89 लाख रुपये

Ather Apex 450 के बैटरी पैक की जानकारी

एथर एपेक्स 450 (Ather Apex 450) इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.7kWh क्षमता वाला बैटरी पैक लगा हुआ है। यह स्कूटर 2.9 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में सक्षम है। इसके बैटरी पैक को फुल चार्ज होने में 5 घंटे 45 मिनट में फुल चार्ज कर सकते हैं। इसमें आपको 157 किलोमीटर का ड्राइव रेंज मिलता है। वहीं कंपनी इसमें 100 किलोमीटर प्रति घंटे का टॉप स्पीड उपलब्ध कराती है।

कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बेहतर ब्रेकिंग के लिए फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक ऑफर करती है। यह रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती है। आरामदायक राइड के लिए कंपनी इस स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक दिया है। कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसके कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 1.89 लाख रुपये रखी गई है।