योगी सरकार ने 18 लाख कर्मचारियों को दिया होली का तोहफा, सरकार ने डीए में किया 4% इजाफा

योगी सरकार ने 18 लाख कर्मचारियों को दिया होली का तोहफा, सरकार ने डीए में किया 4% इजाफा

DA Hike: होली के अवसर पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य के 18 लाख कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। योगी सरकार ने कर्मचारियों पेंशनरों के डीए में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है।

इसका फायदा राज्य कर्मचारियों के साथ पेंशनर्स को भी होगा। आज वित्त विभाग की ओर से इसे मंजूरी दे दी गई है। इससे कर्मचारियों की टेकहोम सैलरी में इजाफा देखेने को मिलेगा। डीए में इजाफा होने के बाद अब कर्मचारियों को 50 फीसदी डिए दिया जाएगा।

अभी तक मिलता था इतना डीए

आपको बता दें कि अभी तक कर्मचारियों को 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाता है. जिसे बढ़ाकर अब 50 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा. इसके अलावा 12 लाख पेंशनरों को भी इसका फायदा होगा. जानकारी के मुताबिक महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी से राज्य सरकार के खजाने पर 314 करोड़ का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा.चार फीसदी की वृद्धि से महंगाई भत्ता मिलने के बाद कर्मचारियों के सैलरी में लगभग 3000 रुपए तक इजाफा देखने को मिलेगा. इसका फायदा लगभग 11.5 लाख कर्मचारियों, 8 लाख शिक्षकों 15.5 लाख पेंशनरों को मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. ghg

आएगी बढ़ी हुई सैलरी
आपको बता दें कि मार्च की सैलरी में बढ़ा हुआ भत्ता जोड़ा जाएगा. यानि होली पहले ही कर्मचारियों के खाते में बढ़ा हुआ भत्ता मार्च की सैलरी के साथ क्रेडिट कर दिया जाएगा. सरकार के इस फैसले से राज्य कर्मचारियों के चेहरे पर मुस्कुराहट साफ देखी जा सकती है. हालांकि विपक्ष का कहना है कि सारी योजनाओं का फायदा कर्मचारियों को आम चुनाव से पहले देना ठीक नहीं है. क्योंकि इससे वोट बैंक पर असर पड़ता है. हालांकि जो भी हो यूपी के कर्मचारियों ने सरकार का आभार व्यक्त किया है।