IPL 2024 में नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी, धोनी की टीम CSK समेत इन टीमों को लगा झटका

IPL 2024 में नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी, धोनी की टीम CSK समेत इन टीमों को लगा झटका

IPL 2024 का अभी आगाज नहीं हुआ है और इससे पहले ही कई खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। मोहम्मद शमी, डेवोन कॉनवे और मार्क वुड जैसे बड़े प्लेयर्स इस बार टूर्नामेंट में नजर नहीं आएंगे।
चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स समेत कई टीमों को इसका नुकसान हुआ है।

गुजरात टाइटंस से मोहम्मद शमी इस बार नहीं खेलेंगे। वे चोट की वजह से बाहर हैं। शमी ने चोट के बाद लंदन में सर्जरी करवाई थी। शमी के साथ-साथ मैथ्यू वेड भी नहीं खेलेंगे। हालांकि वेड शुरुआती 2-3 मैचों से ही बाहर होंगे। वे शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में खेल रहे हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स के बेहतरीन खिलाड़ी मार्क वुड आईपीएल के इस सीजन में नहीं खेलेंगे। वुड ने वर्क लोड मैनेजमेंट की वजह से टूर्नामेंट से नाम वापस लिया है। वे जून में टी20 विश्व कप 2024 खेलना चाहते हैं। इसी वजह से ब्रेक लिया है।

राजस्थान रॉयल्स के स्टार तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल के इस सीजन में नहीं खेलेंगे। कृष्णा भी शमी की तरह चोटिल हैं। कृष्णा रणजी ट्रॉफी के एक मैच के दौरान चोटिल हुए थे। वे पिछले सीजन में भी चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी हैरी ब्रूक ने नाम वापस ले लिया है. वे आईपीएल 2024 में नहीं खेलेंगे. ब्रूक को दिल्ली ने 4 करोड़ रुपए में खरीदा था. वे निजी कारणों से टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर डेवोन कॉन्वे चोटिल हैं. उनके अंगूठे में चोट लगी है. इस वजह से वे आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं. कॉन्वे का काफी वक्त तक मैदान से बाहर रहना पड़ सकता है. उनका चोटिल होना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बड़ा नुकसान है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के मजबूत खिलाड़ी जेसन रॉय और गस एटकिंसन टूर्नामेंट में नहीं दिखेंगे. रॉय ने निजी कारणों से न खेलने का फैसला किया है. वहीं एटकिंसन को टी20 विश्व कप 2024 में हिस्सा लेना है. केकेआर ने रॉय की जगह फिल साल्ट को टीम में शामिल किया है. टीम ने दुश्मंथ चमीरा को भी जगह दी है।