Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर की धज्जिया उड़ाने बाजार में लॉन्च हो रही नया स्कूटर, ज्यादा माइलेज के साथ कम कीमत में उपल्ब्ध

ऑटो डेस्क। देश में ऑटोमोबाइल सेक्टर तेजी से बढ़ रहा है और आपको बता दे की लोगो को पेट्रोल और डीजल से चलने वाली गाड़ियों को तो पसंद किया जा ही रहा है। अब इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। यही कारण है कि बीते कुछ सालों में देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बहुत सी नई-नई कंपनियां भी सामने आई हैं।

आखिर क्यों स्पेशल है इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस लिए आपको बता देते है की अगर इस वक्त अगर आप भी कोई किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ रहे हैं, जिसमें आपको अधिक रेंज मिले तो जल्द ही VinFast द्वारा भारतीय बाजार में VinFast Klara S नाम से नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच होने वाली है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी के फायदे होने वाला है जिसमें 190 KM से अधिक की रेंज मिलेगी। जो की आपके लिए बेहद की स्पेशल हो सकती है।

गाड़ी के शानदार फीचर्स

जैसा की आपको पता ही होंगे की कोई भी व्यक्ति गाड़ी को लेने से पहले उसके फीचर्स के बारे में जरूर जनता है क्योकि गाड़ी के फीचर्स ही सबसे अधिक मायने रखते है सबसे पहले बात करें फीचर्स की तो स्कूटर में काफी दमदार फीचर्स है, इसमें आपको वाई-फाई कनेक्टिविटी, मोबाइल फोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम, ऑन बोर्ड साउंड सिस्टम जैसे कई शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं। ये सबसे ज्यादा आकर्षित हो सकते है।

194 KM का माइलेज और 80 KM की टॉप स्पीड

जैसा की आपको पता है की बाजार में बहुत साडी वेरैटिया उपलब्ध है पर आपको बता दे की किफायती कीमत होने के बावजूद भी कंपनी के द्वारा इसमें काफी दमदार LFP बैटरी देखने को मिलेगा। जो एक बार फुल चार्ज होने पर 194 किलोमीटर की बड़ी रेंज देने में सक्षम होगी। स्कूटर की परफॉर्मेंस और रीडिंग को बेहतर करने के लिए कंपनी के द्वारा इसमें 1.02 क की पावरफुल हम माउंटेन मोटर का इस्तेमाल किया गया है। आपको बता दे कि इस दमदार मोटर की सहायता से स्कूटर 80 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम होगी।

आखरी क्या है VinFast Klara S स्कूटर की कीमत

सभी बातो को दिन में रखते हुए अगर आपको बता दे की इस गाड़ी की कीमत की तो आपको बात करें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की तो कहा जा रहा है कि यह किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। जो अपने कीमत के अनुसार अधिक रेंज और दमदार फीचर्स देने में सक्षम होगी। आपको बता दे की कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में 90,000 रुपए की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर उतर सकती है।