अगर आपके आप है 20 रुपये का यह खास नोट, तो आप घर बैठे बन सकते है मालामाल, मिलेंगे लाखों रुपये

अगर आपके आप है 20 रुपये का यह खास नोट, तो आप घर बैठे बन सकते है मालामाल, मिलेंगे लाखों रुपये

दिल्ली। आपकी फूटी किस्मत को 20 का नोट भी चमका सकता है, जिसके बदले आप आराम से एक नहीं बल्कि तीन से चार लाख रुपये तक घर बैठे कमा सकते हैं। आपके पास अब पुराने नोट और सिक्के रखे हैं तो फिर चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योकि इंटरनेशनल मार्केट में कई ऐसी वेबसाइट हैं, जो पुराने नोट और सिक्कों के बदले कई लाख रुपये तक दे रही हैं।

आप अलमारी में रखे 20 के नोट की सेल सिंपल तरीके से कर सकते हैं जो किसी सुनहरे अवसर से कम नहीं है। 20 के नोट की सेल करने के लिए कुछ जरूरी शर्तों को जानना होगा, जिसमें सबसे पहले तो नोट पर सीरियल नंबर लिखा होना जरूरी है, जिसे जानकर आपका दिल एक दम खुश हो जाएगा। इसके लिए पहले आपको हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ना होगा।

20 के नोट की खूबियां

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अगर आप 20 के नोट की सेल करने का प्लान बना रहे हैं तो प्लीज कतई भी देरी नहीं करें। आप बस पहले नोट पर रखी गई शर्तों को विस्तार से जान लें, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। 20 के नोट का सबसे पहले तो गुलाबी कलर होना जरूरी है, जिसके बाद आगे की तरफ तीन अंक वाला सीरियल नंबर होना चाहिए।

सीरियल नंबर के तौर पर 786 लिखा होना जरूरी है, जिसके बाद ही आप इसे बेच सकते हैं। दरअसल मुस्लिम कम्युनिटी में सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है, जिसे आप ऊंची-ऊंची कीमतों पर बेच सकते हैं। अगर आपने नोट की बिक्री करने में देरी की तो फिर हाथ से मौका निकल जाएगा, जिससे अफसोस करना होगा।

यहां बेच दें नोट

20 के नोट की बिक्री करने के लिए आपको पहले ई-बे वेबसाइट पर पहले पंजीकरण कराना होगा, जिसके बाद यहां फोटो लेकर पोस्ट कर दें। नोट की फोटो देखकर खरीदारी करने वाले लोग खुद आपसे यहां सपर्क करेंगे। आप आराम से एक नोट को बेच सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि 20 के नोट की कीमत पर ई-बे वेबसाइट ने कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह बात कही जा रही है। वैसे आरबीआई किसी भी नोट की खरीदारी और बिक्री की परमिशन नहीं देता है।