IPL 2024 को लेकर आई सबसे बड़ी खुशखबरी, क्रिकेट के दीवाने सुनकर खुशी से झूम उठेंगे

IPL 2024 को लेकर आई सबसे बड़ी खुशखबरी, क्रिकेट के दीवाने सुनकर खुशी से झूम उठेंगे

IPL 2024, Latest News: 22 मार्च से आईपीएल 2024 का आगाज होने जा रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के लिए बीसीसीआई की तरफ से अभी तक पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है। देश में होने वाले लोकसभा चुनावों की वजह से आईपीएल के कुछ मुकाबलों का शेड्यूल ही अभी जारी किया गया है।

क्या भारत से बाहर होगा आईपीएल

मीडिया रिपोर्ट्स में कई ऐसी खबरें आ रही थी कि आईपीएल का आधा सीजन शिफ्ट किया जा सकता है। इसमें बताया जा रहा था कि लोकसभा चुनावों के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यह फैसला ले सकती है। इस खबर के सामने आने के बाद से ही भारतीय क्रिकेट फैंस में मायूसी बनी हुई थी।

भारत में ही होगा आईपीएल

आईपीएल 2024 को लेकर अब एक नया अपडेट सामने आया है। आईपीएल के यूएई में आयोजित होने की खबरों पर अब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद भारतीय बोर्ड ने साफ कर दिया है कि आईपीएल का पूरा आयोजन भारत में ही कराया जाएगा।

कब तक खेला जाएगा आईपीएल

क्रिकबज ने एक रिपोर्ट में बीसीसीआई सचिव जय शाह के बयान का हवाला देते हुए लिखा कि आईपीएल को भारत से बाहर नहीं ले जाया जाएगा। आईपीएल टूर्नामेंट मई महीने के अंत तक चलने की उम्मीद है। जिसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत हो जाएगी। बता दें कि इससे पहले दो बार लोकसभा चुनाव के कारण आईपीएल का आयोजन भारत से बाहर किया गया था।

पहले बाहर हुआ था आईपीएल का आयोजन

साल 2009 में लोकसभा चुनाव के चलते पूरा टूर्नामेंट ही साउथ अफ्रीका में कराया गया था। जबकि साल 2014 में भी आईपीएल का पूरा टूर्नामेंट भारत से बाहर ही कराया गया लेकिन साल 2019 में चुनाव के बीच ही पूरा टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया गया था। अब ऐसा ही साल 2024 में भी देखने को मिल सकता है। लोकसभा चुनाव के बीच ही आईपीएल के सभी मुकाबले का आयोजन भारत में कराये जाने की बात सामने आई है।