Vi के एक प्लान से उड़ी Airtel और Jio की नींदें, सिर्फ 169 रुपये वाले प्लान में मिल रहा इंटरनेट और कई ऑफर्स

Vi के एक प्लान से उड़ी Airtel और Jio की नींदें, सिर्फ 169 रुपये वाले प्लान में मिल रहा इंटरनेट और कई ऑफर्स

टेक डेस्क, अगर आप देश की तीसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया के यूजर हैं तो हमारे पास आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल, Vi ने एक नया और सस्ता प्लान पेश किया है। इस नए रिचार्ज प्लान की खासियत यह है कि इसमें आपको ओटीटी सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। आइए आपको Vi के नए प्रीपेड प्लान की पूरी जानकारी देते हैं।

Vi का नया प्लान

वोडाफोन आइडिया ने ग्राहकों के लिए नया 169 रुपये का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। वहीं, यह सस्ता रिचार्ज प्लान 28 दिनों के बजाय 30 दिनों की पूरी वैधता प्रदान करता है। प्लान के साथ लगभग एक महीने की वैलिडिटी मिलेगी।

169 रुपये वाले प्लान के फायदे

इसमें कंपनी ग्राहकों को कुल 8GB डेटा ऑफर करती है। यह डेटा बिना किसी दैनिक सीमा के पेश किया जाता है।
आप चाहें तो इसे पूरे 30 दिन या सिर्फ एक दिन तक इस्तेमाल कर सकते हैं।
कंपनी का यह नया प्लान एक एंटरटेनमेंट प्लान है जिसमें कंपनी अपने ग्राहकों को मुफ्त डिज्नी प्लस हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन दे रही है।
आपको 90 दिनों के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

आपको इन लाभों का लाभ नहीं मिलेगा

बता दें कि कंपनी इस मामले में किसी भी तरह की कॉलिंग सुविधा नहीं दे रही है। इसलिए कॉल करने के लिए आपको कंपनी से कुछ बेसिक प्लान लेना होगा। इसके साथ ही इस पर कंपनी की ओर से मुफ्त एसएमएस भी नहीं मिलेगा।अगर आप कॉलिंग प्लान चाहते हैं तो 155 रुपये का प्लान चुन सकते हैं। इसमें कंपनी सिर्फ 24 दिनों की वैलिडिटी देती है। इस योजना को अपनाया जा सकता है।

भारत में Vodafone Idea 5G लॉन्च प्लान

Vi अपनी 3G सेवाओं को समाप्त करने और अपने 4G कवरेज को बेहतर बनाने के लिए बैंडविड्थ का उपयोग करने की भी योजना बना रहा है।
कंपनी के सीईओ अक्षय मुंद्रा ने कुछ समय पहले कहा था कि Vi आधिकारिक लॉन्च से पहले 5G मुद्रीकरण पर स्पष्टता चाहता है।
अक्षय मुंद्रा ने मंगलवार को तीसरी तिमाही की आय कॉल के दौरान निवेशकों को बताया कि कंपनी अपने 5जी रोलआउट को अंतिम रूप देने के लिए कई उद्योग भागीदारों के साथ बातचीत कर रही है।
विचाराधीन नई तकनीकों में vRAN और ओपन RAN का कार्यान्वयन शामिल है।
वरिष्ठ अधिकारियों का यह भी कहना है कि Vi देश का एकमात्र घाटे में चलने वाला निजी दूरसंचार ऑपरेटर है।
हालाँकि, मुंद्रा ने वीआई की लंबे समय से लंबित वित्तपोषण वार्ता पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जिसे वह उठाने की कोशिश कर रही है। यह एक महत्वपूर्ण चिंता का विषय है क्योंकि वीआई को देश में सेवाओं का विस्तार करने के लिए सरकार और अन्य प्रदाताओं को शुल्क का भुगतान करना पड़ता है।

Vi 5G 2024 के अंत में परिचालन में आ सकता है

हम उम्मीद कर सकते हैं कि वीआई 2024 के अंत तक 5जी सेवाएं लॉन्च कर देगी। कंपनी ने आंध्र प्रदेश, बिहार, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, मुंबई, पंजाब, राजस्थान, हरियाणा सहित पूरे भारत के 17 सर्किलों में 5जी स्पेक्ट्रम आवंटन हासिल कर लिया है। कर्नाटक, केरल, कोलकाता, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश (पूर्व), उत्तर प्रदेश (पश्चिम) और पश्चिम बंगाल। मुंबई और पुणे में कुछ उपयोगकर्ताओं के पास पहले से ही Vi 5G नेटवर्क तक पहुंच है।