Jio ने की Airtel की छुट्टी: 90 दिन तक जितनी मर्ज़ी करें बातें, 180GB डेटा और SMS सब फ्री

Jio ने की Airtel की छुट्टी: 90 दिन तक जितनी मर्ज़ी करें बातें, 180GB डेटा और SMS सब फ्री

रिलायंस जियो (Reliance Jio) और एयरटेल (Airtel) के पास उन यूजर्स के लिए भी बेस्ट प्लान हैं जो मंथली रिचार्ज अलर्ट से थक चुके हैं और सालाना प्लान भी नहीं लेना चाहते हैं। यहां हम Jio और Airtel के 90 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान की बात कर रहे हैं।

दोनों प्लान की कीमत और मिलने वाले बेनेफिट्स अलग हैं। जियो के प्लान में कम कीमत में ज्यादा फायदा मिल रहा है। आइए जानते हैं कि आखिर कौन सा रिचार्ज प्लान किस मामले में आपके लिए बेस्ट है।

Jio 749 रुपये का प्लान
Jio के 749 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के साथ यूजर्स को 90 दिनों के लिए प्रतिदिन 2GB हाई-स्पीड डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS/दिन मिलते हैं। यह प्लान JioTV, JioCinema, JioCloud और JioSecurity के अतिरिक्त लाभों को भी बंडल करता है। इस प्लान में टोटल 180GB डेटा मिलता है।

Airtel 779 रुपये का प्लान
एयरटेल 779 रुपये में 90 दिन तक चलने वाला प्रीपेड प्लान पेश करता है। इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 1.5GB डेटा और 100 SMS की सुविधा ऑफर की जा रही है। साथ ही इस प्लान में यूजर्स अनलिमिटेड कॉलिंग का भी फायदा मिलता है। यह प्लान 90 दिनों की वैधता के साथ आता है। इसमें FASTag पर 100 रुपये कैशबैक के साथ 3 माह के अपोलो सर्किल सब्सक्रिप्शन का भी दिया जा रहा है।

Jio vs Airtel दोनों प्लान में किसका बेस्ट?
जियो और एयरटेल दोनों के प्लान की वैलिडिटी 90 दिन की है। लेकिन दोनों प्लान में 30 रुपये का अंतर है। एयरटेल का प्लान जियो से 30 रुपये ज्यादा महंगा है। अब डेटा की बात करें तो जियो के प्लान में रोज 2GB डेटा मिलता है यानी की कुल 180GB डेटा हुआ।

वहीं एयरटेल के प्लान में 1.5GB डेटा दिया जा रहा यानी की कुल 135GB डेटा मिलता है। यानी की आपको जियो 30 रुपये से कम में 45GB ज्यादा डेटा मिल रहा है। जियो कम पैसों में एयरटेल से ज्यादा डेटा दे रहा है। बाकि सभी बेनिफिट दोनों प्लान में एक जैसे हैं। अगर आप जियो टीवी देखते हैं तो जियो का प्लान आपको टीवी देखने में भी मदद करेगा।