School Closed: अब 15 जनवरी को खुलेंगे स्कूल, कड़ाके की सर्दी को लेकर बढ़ाई गई छुट्टियां

School Closed: अब 15 जनवरी को खुलेंगे स्कूल, कड़ाके की सर्दी को लेकर बढ़ाई गई छुट्टियां

School Closed: राष्ट्रीय राजधानी में शीतलहर की स्थिति को देखते हुए दिल्ली के सभी स्कूलों में छात्रों के लिए विंटर वेकेशन 12 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है।

सर्दी के कारण दिल्ली नगर निगम (MCD) द्वारा संचालित और इससे सहायता एवं मान्यता प्राप्त सभी स्कूल अगले 5 दिनों के लिए बंद रहेंगे। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसतन तापमान से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है।

शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी एक परिपत्र में कहा गया कि स्कूल प्राथमिक कक्षाओं के अपने छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित कर सकते हैं। आदेश में कहा गया, “मौजूदा मौसम के मद्देनजर अगले पांच दिन तक किसी भी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में प्राथमिक वर्गों (नर्सरी से पांचवीं कक्षा तक) के लिए प्रत्यक्ष रूप से कोई कक्षाएं नहीं होंगी। जहां तक संभव हो, स्कूल प्राथमिक कक्षाओं के छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित कर सकते हैं।”

School Closed: 15 को खुलेंगे स्कूल

निदेशालय ने कहा कि 13 जनवरी और 14 जनवरी को क्रमशः दूसरा शनिवार और रविवार है, ऐसे में प्राथमिक कक्षाओं के छात्र 15 जनवरी को स्कूल आएंगे। आदेश में आगे कहा गया, “8 जनवरी से अन्य सभी कक्षाओं (6वीं से 12वीं) के लिए स्कूल खुले रहेंगे। हालांकि, मौसम की स्थिति को देखते हुए कोई भी स्कूल सुबह 8 बजे से पहले शुरू नहीं होगा और शाम 5 बजे के बाद क्लासेस आयोजित नहीं होंगी।”