कौन है कन्नौज का हिस्ट्रीशीटर मुन्ना यादव, एनकाउंटर में सिपाही की मौत के आरोपी के घर चलेगा बुलडोजर

कन्नौज

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एनकाउंटर के दौरान सिपाही की मौत के बाद अब प्रशासन भी फुल एक्शन में है. एक तरफ हिस्ट्रीशीटर बाप बेटे को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है, वहीं दूसरी ओर जिलाधिकारी कन्नौज की टीम इस बदमाश की संपत्तियों की जांच करने गांव में पहुंच गई है. प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक अपराध से अर्जित संपत्ति मिली या अवैध कब्जा पाया गया तो बुल्डोजर एक्शन होगा. फिलहाल राजस्व विभाग की टीम गांव में इस बदमाश की संपत्तियों की पैमाइश कर रही है.

गौरतलब है कि सोमवार की शाम को कन्नौज में विशुनगढ़ थाना पुलिस की चीता मोबाइल धरनी धीरपुर नगरिया गांव में हिस्ट्रीशीटर बदमाश अशोक उर्फ मुन्ना यादव के घर कुर्की का नोटिस चश्पा करने गई थी. इसी दौरान मुन्ना यादव और उसके बेटे ने पुलिस के ऊपर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान गोली लगने से एक पुलिस कांस्टेबल सचिन राठी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्हें आनन फानन में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां मंगलवार की सुबह उनकी मौत हो गई.

बदमाशों के भी पैर में लगी गोली

उधर, घटना के तत्काल बाद मौके पर पहुंचे अतिरिक्त पुलिस बल ने घेराबंदी कर आमने सामने की फायरिंग करते हुए बदमाश मुन्ना यादव और उसके बेटे को दबोच लिया है. इस एनकाउंटर में मुन्ना और उसके बेटे को भी पैर में गोली लगी है. फिलहाल इन दोनों बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस वारदात को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी कन्नौज ने भी इस बदमाश के खिलाफ जांच बैठा दी है. बताया जा रहा है कि जिलाधिकारी का आदेश मिलते ही राजस्व विभाग की टीम ने गांव में पहुंच कर संपत्तियों की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

पैमाइश शुरू

राजस्व विभाग की टीम बदमाश के मकान और उसके आस-पास की जमीन की पैमाइश कर रही है. इसके लिए नायब तहसीलदार भरत मौर्य खुद अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचे हैं. वहीं घटना के बाद से एसपी कन्नौज ने मौके पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती कर दी है. इस कार्यवाही के संबंध में नयब तहसीलदार ने बताया कि फिलहाल जांच हो रही है, यदि इसमें कुछ भी संदिग्ध मिलता है तो कानून के मुताबिक एक्शन लिया जाएगा.