Upcoming Cars in March 2024: भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है ये 4 नई गाड़ियां, यहां देखें लिस्ट

Upcoming Cars in March 2024: भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है ये 4 नई गाड़ियां, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्ली। अगले महीने यानी March 2023 में इंडियन ऑटो मार्केट के अंदर 4 नई एसयूवी लॉन्च होने वाली हैं। इनमें Tata Nexon Dark Edition, Maruti Suzuki Swift, BYD Seal और Hyundai Creta N Line शामिल है। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Hyundai Creta N Line

इस साल की शुरुआत में क्रेटा फेसलिफ्ट एसयूवी लॉन्च करने के बाद, हुंडई मोटर साल के दूसरे बड़े लॉन्च की तैयारी कर रही है। 11 मार्च को कार निर्माता नई क्रेटा का एन लाइन वर्जन पेश करेगी। ये i20 और Venue N Line वर्जन के बाद भारत में पेश किया जाने वाला तीसरा एन लाइन मॉडल होगा। हुंडई एन लाइन मॉडल अनिवार्य रूप से कुछ बदलावों के साथ मौजूदा मॉडलों का एक स्पोर्टियर संस्करण है।

BYD Seal

चीनी ईवी दिग्गज BYD भारत में अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक कार पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। BYD Seal EV को पहली बार पिछले साल जनवरी में ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था और इसे अब 5 मार्च को लॉन्च किया जाएगा।

सील पूरी तरह से निर्मित यूनिट (CBU) मार्ग के माध्यम से भारत आएगी और भारत में कार निर्माता के EV पोर्टफोलियो में Atto 3 और e6 में शामिल हो जाएगी। ये इलेक्ट्रिक कार 82.5 kWh बैटरी पैक से लैस होगी,जो एक बार चार्ज करने पर 570 किलोमीटर तक चलने का वादा करती है।

Maruti Suzuki Swift

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी द्वारा वर्ष के पहले बड़े लॉन्च के रूप में 4th gen Maruti Suzuki Swift पेश किए जाने की उम्मीद है। नई स्विफ्ट कई बदलावों के साथ आएगी, जिसमें एक नया 3-सिलेंडर इंजन शामिल है, जो बेहतर फ्यूल एफिशियंशी और अपडेटेड एक्सटीरियर के साथ बेहतर इंटीरियर ऑफर करेगी।

जापान में पेश की गई नई पीढ़ी की स्विफ्ट को दो व्यापक ट्रिम्स में पेश किया गया है। इसमें एक नेचुरली एस्पिरेटेड 3-सिलेंडर इंजन और दूसरा 12V माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन शामिल है। इसके अलावा 2024 स्विफ्ट में नया 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन या तो पांच-स्पीड मैनुअल या पांच-स्पीड सीवीटी ट्रांसमिशन यूनिट के साथ आएगा।

Tata Nexon Dark Edition

उम्मीद है कि टाटा मोटर्स की ओर से Nexon का Dark Edition पेश किया जाएगा। जैसा कि नाम से पता चलता है, उम्मीद है कि नेक्सॉन डार्क पूरी तरह से ब्लैक एक्सटीरियर थीम के साथ आएगी। इसमें टाटा की ग्लॉसी मिडनाइट ब्लैक एक्सटीरियर कलर स्कीम के साथ-साथ ब्लैक आउट अलॉय व्हील मिलने की संभावना है। अंदर ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट के साथ इंटीरियर थीम से मेल खाएगा। इसमें किसी तरह का मैकेनिकल चेंज नहीं होने वाला है।