UP Aganwadi Bharti 2024: यूपी में 23753 पदों पर आंगनवाड़ी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानें कैसे करें आवेदन

UP Aganwadi Bharti 2024: यूपी में 23753 पदों पर आंगनवाड़ी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानें कैसे करें आवेदन

UP Aganwadi Bharti 2024 Notification: उत्तर प्रदेश में ग्रामीण महिलाओं के लिए आंगनवाड़ी भर्तियां की जाती हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से आंगनवाड़ी भर्ती 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है। यूपी में इस साल कुल 23753 खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस भर्ती के लिए जिलों के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी।

उत्तर प्रदेश में आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में शुरू हो रही है। फिलहाल कुछ ही जिलों में आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई है। इस वैकेंसी में जिलों के अनुसार आवेदन शुरू होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट upanganwadibharti.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। जैसे बागपत जिले में आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें आवेदन करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें।

UP Aganwadi Bharti में कैसे करें अप्लाई

आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upanganwadibharti.in पर जाएं।
वेबसाइट की होम पेज पर के लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद के लिंक पर जाना होगा।
अगले पेज पर अपने जिले के आगे दिए लिंक पर क्लिक करें।
अब मांगी गई डिटेल्स से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।
आवेदन लेने के बाद प्रिंट ले लें।

कौन कर सकता है अप्लाई?

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती में आवेदन करने के लिए महिलाओं के पास किसी भी बोर्ड और स्ट्रीम से 12वीं की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उनका निवास उस जिले में होना जरूरी है। ग्राम पंचायत, वार्ड और न्याय पंचायत के अंतर्गत आने वाली महिलाएं ही इसमें आवेदन कर सकती हैं।

बात करें उम्मीदवारों के उम्र की तो इसमें आवेदन करने के लिए न्यूनतम उम्र 18 साल होनी चाहिए। इसके अलावा अधिकतम 35 साल की उम्र वाली महिलाएं इसमें आवेदन की पात्र हैं।