Tata ने सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल को लॉन्च कर मचाया तहलका, बार बार बैटरी चार्ज करने की झंझट हुई खत्म, जानिए कीमत

Tata ने सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल को लॉन्च कर मचाया तहलका, बार बार बैटरी चार्ज करने की झंझट हुई खत्म, जानिए कीमत

Electric cycle: इलेक्ट्रिक साइकिल इन दिनों युवाओं का नया क्रेज है। इस सेगमेंट में साइकिल निर्माता कंपनी Stryder ने अपनी नई साइकिल Zeeta Plus पेश की है। यह धाकड़ इलेक्ट्रिक साइकिल 36W/6AH की बैटरी पैक के साथ दी गई है।

Stryder Zeeta Plus 216 Wh की पावर जेनरेट करेगी

जानकारी के अनुसार Stryder Zeeta Plus 216 Wh की पावर जेनरेट करेगी। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 25 km तक चलेगी। इसके अलावा इसमें साथ में पैडल भी दिए गए हैं। यह साइकिल करीब 100 किलो तक का वजन बड़ी आसानी से लेकर चल सकती है।

Stryder Zeeta Plus में खराब रास्तों के लिए स्मूथ सस्पेंशन

Stryder Zeeta Plus में कंपनी ने खराब रास्तों के लिए स्मूथ सस्पेंशन सिस्टम दिए हैं। लॉन्ग रूट के लिए आरामदायक सीट लगाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस पर दो साल की वारंटी दे रही है। बता दें Stryder टाटा की कंपनी है।

इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस जबरदस्त साइकिल की रनिंग कॉस्ट महज 10 पैसे प्रतिकिमी आएगी। यह जानदार इलेक्ट्रिक साइकिल शुरुआती कीमत 26,995 रुपये में बाजार में मिलेगी। यह रोजमर्रा के काम के लिए बेहद काम आने वाली साबित होगी। फिलहाल साइकिल का यह इंट्रोडक्ट्री प्राइस है, जो सीमित समय के लिए है। जल्द इस पर 6,000 रुपये बढ़ सकते हैं।

इलेक्ट्रिक साइकिल में 250 W की मोटर

साइकिल के दोनों फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। Stryder Zeeta Plus चार घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। आप इसे Stryder की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते हैं। साइकिल में 250 W की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। साइकिल स्टील हार्डटेल फ्रेम में बनया गया है।

शानदार साइकिल में ऑटो-कट ब्रेक

कंपनी के अनुसार Stryder Zeeta Plus अपने पूर्ववर्ती जीटा ई-बाइक की तुलना में बड़े बैटरी पैक के साथ मार्केट में उतारी गई है। इस शानदार साइकिल में ऑटो-कट ब्रेक मिलती है। Stryder Zeeta Plus साइकिल के हैंडल पर ही एक डिस्प्ले लगाया गया है। इसमें बैटरी रेंज, टाइम के बारे में जानकारी रियल टाइम पर मिलती हैं। 5 फीट 4 इंच तक हाइट वाले राइडर साइकिल को बेहद आसानी से चला सकते हैं।