SDM कृतिराज ने घूंघट ओढ़कर अस्पताल में मारा छापा, अब CMO ने दिया ऐसा जवाब, आमने सामने आएं अधिकारी

SDM कृतिराज ने घूंघट ओढ़कर अस्पताल में मारा छापा, अब CMO ने दिया ऐसा जवाब, आमने सामने आएं अधिकारी

फिरोजाबाद के स्वास्थ्य केंद्र पर घूंघट ओढ़कर छापा मारकर एक्सपायर दवाइयां पकड़ने वाले मामले में अब नया मोड़ आया है। जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने पकड़ी गईं दवाइयों को डिस्कार्ड स्टॉक बताया है।

सीएमओ का कहना है कि स्वास्थ्य केंद्र पर कोई खामियां नहीं थीं। उन्होंने एसडीएम कृति राज के दावों को झूठा साबित किया है। वह खुद इस मामले की जांच करने स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे थे।

मंगलवार को एसडीएम सदर कृति राज ने जिले के दीदामई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरिक्षण किया था। वह एक आम महिला बनकर घूंघट में स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंची थीं। उन्होंने वहां मौजूद महिला मरीजों से पुछ्ताछ की थी। इस दौरान एसडीएम ने वहां दवाइयों का स्टॉक चैक किया था. जांच के बीच उन्हें स्वास्थ्य केंद्र पर कई खामियां मिलने की बात कही थी।

CMO ने किया SDM के दावों को खारिज

फिरोजाबाद की एसडीएम सदर कृति राज ने दीदामई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर दवाइयों के स्टॉक में 50% दवाई को एक्सपायर बताया था। इसके बाद जिले के स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी रामबदन ने खुद दीदामई पीएचसी पर जाकर निरीक्षण किया। उन्होंने स्टॉक में रखी दवाइयों को भी देखा। जांच के बाद उन्होंने बताया कि जिन दवाइयों को उपजिलाधिकारी द्वारा एक्सपायर बताया जा रहा है वह पहले से ही डिस्कार्ड थी। इस दवाइयों की पहले से ही डिस्कार्ड बुक में एंट्री है। सीएमओ का कहना है कि जांच के दौरान एसडीएम ने इन्हीं डिस्कार्ड दवाइयों को उठा लिया था।

आमने-सामने जिले के अधिकारी

मुख्य चिकित्सा अधिकरी रामबदन ने साफ कहा है कि दीदामई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर किसी भी तरह की कोई खामी नहीं मिली है। ऐसे में इस मामले में जिले के अधिकारी खुद आमने-सामने आते दिख रहे हैं।