घूंघट ओढ़कर अस्पताल पहुंची SDM कृति राज, लापरवाह डॉक्टरों को लगाई फटकार, देखें VIDEO

घूंघट ओढ़कर अस्पताल पहुंची SDM कृति राज, लापरवाह डॉक्टरों को लगाई फटकार, देखें VIDEO

SDM Kriti Raj: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक महिला IAS अफसर ने अस्पतालों में लापरवाही करने वालों को उन्हीं के अंदाज में सबक सिखाया है। दरअसल, मरीजों को होने वाली असुविधाओं के संबंध में कई शिकायतें मिलने के बाद SDM कृति राज ने जिले के एक एक सरकारी स्वास्थ्य केंद्र का घूंघट ओढ़कर औचक निरीक्षण किया।

SDM ने मरीज की कतार में खड़े होकर एक रुपये की पर्ची कटाई, इसके बाद नंबर आने पर डॉक्टर को दिखाने पहुंच गईं। इस दौरान स्वास्थ्य केद्र में उन्हें कई खामियां मिली।

वीडियो देखें

जब इस बात का खुलासा हुआ कि घूंघट वाली महिला SDM हैं, तो वहां मौजूद स्वास्थ्य अधिकारियों के पैरों तले जमीन खिसक गया। SDM कृति राज ने अस्पताल के अंदर जाकर दवाईयां भी चेक की। इस दौरान वहां 50 फीसदी दवाएं एक्सपायर मिलीं। लापरवाह लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन की चेतावनी दी।

वीडियो देखें

औचक निरीक्षण के बाद SDM कृति राज ने कहा कि मुझे दीदा माई स्वास्थ्य केंद्र के खिलाफ मरीजों की लगातार शिकायतें मिल रही थी। मरीजों का कहना था कि यहां कुत्ता काटने के इंजेक्शन नहीं लगाए जाते हैं। डॉक्टर सुबह 10 बजे के बाद भी मौजूद नहीं रहते हैं। यहां अधिकांश दवाओं का स्टॉक खत्म रहता है और साफ-सफाई भी नहीं रखी जाती है।