होली से पहले कर्मचारियों को मोदी सरकार देने वाली है बड़ी सौगात, 15000 रुपए तक बढ़ जाएगी कर्मचारियों की सैलरी

होली से पहले कर्मचारियों को मोदी सरकार देने वाली है बड़ी सौगात, 15000 रुपए तक बढ़ जाएगी कर्मचारियों की सैलरी

7th Pay Commission DA Hike लंबे समय से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे कर्मचारियों को सरकार ने आखिरकार होली का तोहफा दे ही दिया। सरकार के इस फैसले से कर्मचारियों को सीधे 15000 रुपए तक का फायदा मिलेगा।

होली से पहले सरकार की ये सौगात प्रदेश के हजारों कर्मचारियों को बड़ी राहत देगी। महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को लेकर सरकार ने आदेश भी जारी कर दिया है।

7th Pay Commission DA Hike मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में सीधे 10 प्रतिशत बढ़ोतरी का आदेश दिया है। सरकार के इस फैसले के बाद अब कर्मचारियों को 38 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलने लगेगा। बता दें कि इससे पहले कर्मचारियों को 28 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाता था। इससे कर्मचारियों के वेतन में 3000 रुपए से 8000 रुपए और अधिकारियों के वेतन में 8000 रुपए से 15000 रुपए प्रतिमाह तक की बढ़ोत्तरी होगी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में वर्तमान में तकरीबन 16000 नियमित कर्मचारी हैं और 35000 के करीब संविदा कर्मचारी कार्यरत हैं। नियमित कर्मचारियों को परिवहन निगम ने एक मार्च को बड़ी सौगात देते हुए मूल वेतन के 38% की दर से महंगाई भत्ते की किस्त के भुगतान को स्वीकृति दे दी। कोई एरियर अनुमन्य नहीं किया है। भविष्य में महंगाई भत्ते की बढ़ी हुई किस्त के भुगतान की अनुमति के लिए निगम प्रशासनिक विभाग के माध्यम से फिर से अधिकृत समिति के सामने प्रकरण रखेगा।