प्रेमी प्रेमिका ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा, खुलेआम बाजार में लिपट गए, छुड़ाने में पुलिस के छूटे पसीने

प्रेमी प्रेमिका ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा, खुलेआम बाजार में लिपट गए, छुड़ाने में पुलिस के छूटे पसीने

बिहार के जमुई में एक प्रेमी युगल का हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला है। तिलक और हल्दी की रस्म के बाद प्रेमिका ने भागकर अपने प्रेमी से के साथ मंदिर मे लव मैरिज कर ली। शिकायत दर्ज होने पर पुलिस ने जब पकड़ा तो दोनों सरेआम एक दुसरे से लिपट गए। दोनों को पूछताछ के लिए थाना ले जाने में पसीने छूट गए। इस दौरान दोनों परिवारों के साथ बड़ी संख्या में लोग तमाशबीन बने रहे।

बड़े लाड़-प्यार से पाल पोस कर बेटी को बड़ा किया।बेटी की खुशहाली और सुखमय जीवन के लिए मां बाप ने एक एक पैसे की बचत कर धूमधाम से उसकी शादी की तैयारी की। बेटी के लिए नौकरी पेशा लड़का ढूंढ़ उसकी शादी मुंगेर में तय की। लड़के के घर जाकर सारी रस्म निभा 11 मार्च को शादी की तारीख तय कर घर में तैयारी शुरू कर दिया। घर पर शादी को लेकर टेंट शमियाना लगना शुरू हो गया। अचानक बीती रात लड़की भाग कर अपने प्रेमी के घर पहुंच गई। घर में बेटी को नहीं देख परिजन परेशान हो गए। उन्होंने बरहट थानाध्यक्ष को सूचना देकर बेटी की बरामदगी की गुहार लगाई। मामले की गंभीरता को देखते हुए बरहट थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और प्रेमी के घर से दोनों को बरामद कर लिया।

मामला बरहट थाना क्षेत्र के डाढा गांव का बताया गया है। गांव में रविवार को प्रेम प्रसंग में हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। प्रेमी की पहचान थाना क्षेत्र के धुनियांमारन गांव के उमेश यादव पिता उपेंद्र यादव तथा प्रेमिका की पहचान थाना क्षेत्र के तेतरिया गांव की वर्षा कुमारी पिता श्रवण साह के रूप में की गई है। प्रेमी जोड़ा थाना जाने को तैयार नहीं थे । पुलिस मुश्किल से समझा बुझाकर प्रेमी जोड़े को थाना लाई। यहां लड़की अपने को बालिग बता प्रेमी के साथ रहने की जिद पर अड़ गई।बेटी के परिजन बेटी को मनाने में जुटे रहे किंतु वह टस से मस नहीं हुई और प्रेमी के घर जाने की जिद पर अड़ी रही।देर शाम तक यह ड्रामा चलता रहा।

लड़की के परिजनों ने थाना में बताया कि लड़की के लिए नौकरी पेशा लड़का ढूंढ़ उसकी शादी तय की थी। यदि लड़की उस लड़के से शादी से इंकार करती तो और अच्छा लड़का ढूंढ़ उसकी शादी किसी अच्छे लड़के से करता। किंतु यह बेरोजगार लडके से शादी कर अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार रही है। बहरहाल थाना में लड़की को मनाने का प्रयास जारी था किंतु वह टस से मस नहीं हो रही थी।