बेहद सस्ते में मिल रही Kinetic E-Luna, फीचर ऐसे कि आप भी जानकार हो जाएंगे हैरान, आइए जानें इसकी कीमत

Kinetic E-Luna
Source: Kinetic E-Luna

ऑटो डेस्क। जब से Kinetic Green ने नए अवतार में इलेक्ट्रिक Kinetic E-Luna को लॉन्च किया है तब से इसे लेकर लोगों के मन में काफी सारे सवाल आ रहे हैं। हर कोई इसके बारे में जानना चाहता है।

एक बार फिर लूना चल पड़ी है। इसकी रनिंग कॉस्ट महज 10 पैसे प्रति किलोमीटर है। वहीं इसकी ओनरशिप कॉस्ट 2,500 रुपए से भी कम है। इस इस बार इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि पीछे बैठने वाले को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो। इसमें सामान रखने की भी खूब जगह दी गई है।

नई इलेक्ट्रिक लूना की कीमत 69,990 रुपये है। नई लूना को डेली यूज़ के हिसाब से बनाया गया है। इसके अलावा छोटे बिजनेस के लिए यह काफी उपयोगी सवारी साबित हो सकती है। यहां हम आपको इसके टॉप 10 फीचर्स की जानकारी दे रहे हैं। साथ ही आपको ये भी बता रहे हैं कि कैसे नई e-Luna आपके 81,360 रूपये तक बचा सकती है।

बेहतर ब्रेकिंग, दमदार सस्पेंशन

Kinetic E-Luna
Source: Kinetic E-Luna

नई इलेक्ट्रिक लूना में सेफ्टी लॉक मिलता है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें कॉम्बी ब्रेक सिस्टम दिया है। इसमें 16 इंच के बड़े व्हील्स दिए हैं। बेहतर राइड के लिए इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन दिए हैं। पीछे बैठने वाले के लाइट ग्रैब रेल मिलती है।

सामान रखने के लिए ज्यादा

इलेक्ट्रिक लूना में सामन रखने के लिए आगे की तरफ काफी अच्छा स्पेस दिया है। इस पर आप 150 किलोग्राम तक का सामान लोड कर सकते हैं। मजबूती देने के लिए इसमें स्टील चेसिस का इस्तेमाल किया है।

Kinetic E-Luna की रेंज

नई इलेक्ट्रिक लूना में 2kwh की लिथियन ऑयन बैटरी लगी है और सिंगल चार्ज पर यह 110 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है। फुल चार्ज होने में इसे करीब 4 घन्टे का समय लगता है। इसकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Kinetic E-Luna की सेफ्टी

पीछे अगर कोई फीमेल साड़ी पहनकर बैठेगी को यहां साड़ी गार्ड दिया है। पैरों की सेफ्टी के लिए इसमें बड़ा लेग गार्ड मिलता है। बेहतर रोशिनी के लिए इसमें फोकल हेडलैंप मिलता है।