हुंडई ने लॉन्च की स्पोर्टी लुक वाली नई क्रेटा N, खूबियां जानकर खरीदने की मच जाएगी लूट, जानें इसके फीचर्स

हुंडई ने लॉन्च की स्पोर्टी लुक वाली नई क्रेटा N, खूबियां जानकर खरीदने की मच जाएगी लूट, जानें इसके फीचर्स

हुंडई इंडिया ने अपनी क्रेटा की अपार सफलता के बाद इसके N वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है। हुंडई क्रेटा N लाइन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। हुंडई क्रेटा के N लाइन वेरिएंट में ग्राहकों को 6 कलर ऑप्शन मिलेगा।

इसके अलावा N लाइन वेरिएंट स्टैंडर्ड क्रेटा की तुलना में अधिक स्पोर्टी दिखता है। इसमें स्टैंडर्ड 17-इंच की जगह 18-इंच का एलॉय व्हील दिया गया है। वहीं, रियर में डुअल-टिप एग्जास्ट के साथ एक अलग बम्पर भी मिलता है। दूसरी ओर क्रेटा N लाइन के चारों ओर लाल रंग की पट्टी दी गई है जो पूरी तरह से स्पोर्टी लुक देती है।

ऑल-ब्लैक इंटीरियर से लैस है केबिन

दूसरी ओर अगर लॉन्च हुई नई कार के केबिन की बात करें तो यह ऑल-ब्लैक इंटीरियर से लैस है। इसके अलावा, इसमें स्पोर्टियर स्टीयरिंग व्हील और गियर सिलेक्टर मिलता है जो स्टैंडर्ड क्रेटा में नहीं है। वहीं, कार के केबिन में ग्राहकों को हवादार फ्रंट सीटें, इलेक्ट्रॉनिक हैंडब्रेक, एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, डुअल 10.2-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ADAS टेक्नोलॉजी, पैनोरमिक सनरूफ, पावर्ड ड्राइवर सीटें, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और 70 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स जैसी फैसिलिटी दी गई है।

हुंडई कार की कीमत

दूसरी ओर क्रेटा N लाइन में स्पोर्टियर सस्पेंशन सेटअप और वजनदार स्टीयरिंग दी गई है। अगर पावरट्रेन की बात करें तो इसमें एक मात्र 1.5 लीटर टर्बो GDI पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 160bhp की अधिकतम पावर और 253Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। कार का इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स से लैस है। नई लॉन्च हुई क्रेटा N लाइन 8.9 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने का दावा करती है। कार के N8 MT बेस वेरिएंट को 16.82 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है।