सरकारी कर्मचारियों को होली से पहले मिलने वाली हैं बड़ी सौगात, DA में होगा 4 प्रतिशत बढ़ोतरी, होगा जबरदस्त फ़ायदा

सरकारी कर्मचारियों को होली से पहले मिलने वाली हैं बड़ी सौगात, DA में होगा 4 प्रतिशत बढ़ोतरी, होगा जबरदस्त फ़ायदा

7th Pay Commission: लंबे समय से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे सरकारी कर्मचारियों को आखिरकार सरकार ने होली की सौगात दे ही दी। सरकार ने होली से पहले DA में 4 फीसदी बढ़ोतरी करने का फैसला किया है।

इतना ही नहीं सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को 8 महीने का एरियर भी भुगतान करने का फैसला किया है। यानि सरकारी कर्मचारियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता जुलाई 2023 से मिलेगा।

7th Pay Commission Table मिली जानकारी के अनुसार गुजरात सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने का फैसला ले लिया और इस संबंध में कभी भी आदेश जारी किया जा सकता है। सरकार के इस फैसले से 4.45 लाख कर्मचारियों और 4.63 लाख वेतनभोगियों को सीधे तौर पर फायदा मिलेगा। इसके साथ ही सरकार ने 8 महीने के बकाया का एरियर भी तीन किश्तों में देने का फैसला किया है।

वहीं, सरकार ने कर्मचारियों के हित को देखते हुए तय किया है कि उनके एनपीएस अकाउंट में भी अपनी तरफ से अधिक अंशदान जमा किए जाएंगे। कर्मचारी पहले की तरह 10 फीसदी अंशदान देंगे तो राज्य सरकार 14 पर्सेंट अंशदान देगी। साथ ही राज्य सरकार ने 10 दिन के एलटीसी के बदले नकदी भुगतान की गणना अब सातवें वेतन आयोग के हिसाब से करने का फैसला किया है। अभी तक यह छठे वेतन आयोग के हिसाब से मिलता था।