Bajaj CNG बाइक पर बड़ा खुलासा, सामने आए ऐसे तस्वीरे, फीचर्स के आगे सभी फेल

Bajaj CNG बाइक पर बड़ा खुलासा, सामने आए ऐसे तस्वीरे, फीचर्स के आगे सभी फेल

Bajaj CNG Bike Spied: बजाज ऑटो अपनी पहली सीएनजी बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है। इस बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। हाल ही में, इस बाइक फिर से देखा गया है, जिसके तस्वीरें भी सामने आई हैं. नई स्पाई तस्वीरों से पता चला है कि इसमें सीएनजी सिलेंडर को सीट के नीचे हॉरिजॉन्टली फिट किया जाएगा. इसकी सीट काफी लंबी और फ्लैट है. बाइक के फ्यूल टैंक पर बड़ा पैनल गैप है, जो सीएनजी सिलेंडर के वाल्व को खोलने के लिए हो सकता है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाइक बड़े इंजन के साथ आ सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि पेट्रोल की तुलना में सीएनजी कम पावर जनरेट करती है. बाइक में छोटा पेट्रोल टैंक भी हो सकता है, जिसे इमरजेंसी में इस्तेमाल किया जा सकेगा. इसके लेफ्ट साइड वाले स्विचगियर पर नीला स्विच दिया गया है, जो शायद फ्यूल मोड बदलने के लिए हो सकता है (सीएनजी से पेट्रोल/पेट्रोल से सीएनजी).

बाइक में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कॉन्सोल भी हो सकता है, जिसके एलसीडी होने की उम्मीद है. स्पाई शॉट्स के अनुसार, बाइक में ब्रेस्ड हैंडलबार है, जिसपर नकल गार्ड्स भी हैं. बाइक में मिड-सेट फुटपैग्स नजर आए, जिससे आरामदायक राइडिंग पोस्चर मिल सकता है. इसमें हील-एंड-टो गियर शिफ्टर, टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर मोनोशॉक है.

लगता है कि बाइक में आगे डिस्क है और पीछे में ड्रम ब्रेक है. इसमें अपस्वेप्ट एक्जॉस्ट, फ्रंट में लेग गार्ड और रियर में साड़ी गार्ड है. कीमत की बात करें, तो नई बजाज सीएनजी बाइक की अनुमानित कीमत 80,000 रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है.

हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी आधिकारिक लॉन्च डेट या अन्य जानकारी की घोषणा नहीं की है. इसके साथ ही, ऊपर दी गई जानकारी इसके टेस्टे म्यूल की स्पाई तस्वीरों के आधार पर है. फाइनल प्रोडक्शन मॉडल में बदलव भी संभव है.