Bajaj की CNG Bike का डिजाइन हुआ लीक!, टेस्ट ड्राइव में दिखा लुक, CNG से भरेगी फर्राटे

Bajaj की CNG Bike का डिजाइन हुआ लीक!, टेस्ट ड्राइव में दिखा लुक, CNG से भरेगी फर्राटे

Bajaj CNG Bike Launch: ऑटोमोबाइल की दुनिया में एक से बढ़कर एक वाहन कंपनियां हैं जो अपने वाहनों के चलते लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। भारतीय ऑटो बाजार में मौजूद बाइक या दोपहिया वाहनों की तो बजाज और हीरो कंपनी के वाहनों को लोग काफी ज्यादा पसंद करते है। लेकिन समय के साथ टेक्नोलॉजी और लोगों की मांग में भी बदलाव हुआ है।

लोगों ने पेट्रोल से चलने वाली बाइक को छोड़ इलेक्ट्रिक वाहन को अपनाना पसंद किया है। वहीं, अब मार्केट में धमाल मचाने के लिए दुनिया की पहली सीएनजी बाइक आने के लिए भी तैयार है। बजाज कंपनी दुनिया की पहली सीएनजी बाइक पेश करने वाली है। इसकी लेटेस्ट तस्वीर ऑनलाइन वायरल हो रही है। बजाज की सीएनजी बाइक को स्पॉट किया गया है, जिससे सीएनजी मोटरसाइकिल के लुक, डिजाइन, फीचर्स के बारे पता चला है।

Bajaj CNG Motorcycle Design (Leaked)

भारत में टेस्ट के दौरान बजाज की सीएनजी बाइक को देखा गया है। इसके साथ ही बाइक के डिजाइन और लुक का भी पता चला है। दरअसल, आगामी सीएनजी बाइक को प्लैटिना 110 के साथ भारत में टेस्ट के दौरान देखा गया है। इसका कलर थोड़ा अलग देखने को मिल रहा है, जो कि वाइट एंड ब्लैक धारियों के साथ है।

Bajaj CNG Bike Launch Date Price in India (Expected)

अप्रैल 2024 में बजाज सीएनजी बाइक को भारत में लॉन्च किया जाएगा। वहीं, कीमत की बात करें तो बजाज सीएनजी बाइक की कीमत 1 लाख रुपये के अंदर हो सकती है। लीक जानकारी के अनुसार 80,000 रुपये में बजाज सीएनजी बाइक को भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Bajaj CNG Bike Feature (Leaked)

बजाज सीएनजी बाइक की लीक तस्वीर से ये पता चल रहा है कि बाइक एक सपाट और लंबी सीट के साथ होगी। इसमें ईंधन टैंक छोटा होगा। हालांकि, ये बाइक 110 सीसी या 125 सीसी में से कितने सीसी के साथ होगी? इसका पता नहीं चला है। इसके अलावा अभी तक ऐसी भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि सीएनजी से चलने वाली ये बाइक क्या पेट्रोल से भी चल सकेगी या नहीं।

क्या Petrol या Electric बाइक से होगी किफायती?

बजाज सीएनजी बाइक को अगर 1 लाख रुपये से कम कीमत में लॉन्च किया गया तो ये पेट्रोल वाहन की कीमत के आस पास हो सकती हैं लेकिन इलेक्ट्रिक दोपहिया की तुलना में सीएनजी बाइक किफायती हो सकती है। अगर बात करें ईंधन खर्च की तो 1 लीटर पेट्रोल से बाइक 40 से 45 किलोमीटर तक चल सकती है। जबकि, सीएनजी बाइक इसकी तुलना में डबल चल सकती है। हालांकि, ये दुनिया की पहली सीएनजी बाइक होगी।