Ather लॉन्च करने वाला है फैमिली के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने इसकी कीमत और शानदार फीचर

Ather लॉन्च करने वाला है फैमिली के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने इसकी कीमत और शानदार फीचर
इलेक्ट्रिक स्कूटर

आटो न्यूज़ डेस्क। बेंगलुरु स्थित ईवी निर्माता एथर एनर्जी 6 अप्रैल को अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर रिज्टा लॉन्च करने जा रही हैं। कंपनी ने इस ई-स्कूटर को अपने आगामी सामुदायिक दिवस 2024 पर लॉन्च करने का फैसला किया है। कंपनी का यह फैमिली स्कूटर होने जा रहा है।

एथर रिज्टा में क्या है खास?

अब तक सामने आए विवरण और स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि एथर रिज्टा इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पोर्टी एथर 450 सीरीज जैसा नहीं है। इसके बजाय, इसे आराम और व्यावहारिकता पर ध्यान देने वाले परिवारों के लिए डिज़ाइन किया गया है। व्यावहारिकता की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर में सेगमेंट की सबसे बड़ी सीट होगी, जिसकी तस्वीरें हाल ही में कंपनी के सीईओ तरुण मेहता ने शेयर की थीं।

पावरट्रेन और फीचर विवरण

उम्मीद है कि रिज्टा ई-स्कूटर एथर की मौजूदा लाइनअप से कुछ फीचर्स उधार लेगा। इसमें टचस्क्रीन क्षमता और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सहित पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल शामिल हो सकता है। इसमें अलग-अलग राइड मोड, क्विक चार्जिंग और नेविगेशन सहायता भी शामिल होने की उम्मीद है। रिज़्टा अन्य एथर मॉडलों की तुलना में बेहतर रेंज और प्रदर्शन प्रदान कर सकता है, संभवतः नई बैटरी और मोटर कॉन्फ़िगरेशन के कारण जो इसकी रेंज बढ़ाएगा। रिज्टा का आधिकारिक तौर पर 6 अप्रैल को एथर सामुदायिक दिवस कार्यक्रम में अनावरण किया जाएगा।

एथर 450 एपेक्स 1.89 लाख रुपये में लॉन्च हुआ

एथर एनर्जी ने हाल ही में भारतीय बाजार में 450 एपेक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.89 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। स्कूटर की बुकिंग प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसकी डिलीवरी मार्च में शुरू होने वाली है।