भारतीय मार्केट में जल्द तहलका मचाने आ रही Tata Nexon CNG कार, मिलेंगे यह खास फीचर, जाने कीमत

Tata Nexon का CNG वेरिएंट भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होने वाली है। इस कार की टेस्टिंग भी शुरू कर दी गई है। Tata Nexon के CNG वर्जन को साल 2024 में आयोजित भारत मोबिलिटी एक्सपो में शोकेस किया गया था।

तब से इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के CNG मॉडल का इंतजार किया जा रहा है। हाल ही में नेक्सन की एक ढकी हुई गाड़ी को सड़क पर दौड़ते हुए देखा गया था, जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि टाटा नेक्सन के सीएनजी वेरिएंट को टेस्टिंग के लिए सड़क पर उतारा गया है।

Tata Nexon CNG वेरिएंट की खूबियां

Tata Nexon का फेसलिफ्ट वर्जन पिछले साल लॉन्च किया गया था, जिसमें प्री-फेसलिफ्ट वर्जन जैसा ही टर्बो पैनल और डीजल इंजन था। टाटा नेक्सॉन सीएनजी पहली कार होगी जिसमें सीएनजी वेरिएंट के साथ टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है। इस गाड़ी के मैनुअल और एएमटी दोनों विकल्प बाजार में उपलब्ध हो सकते हैं।

5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन

Tata Nexon अपने CNG वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दे सकती है। इसके अलावा कार के इस मॉडल में एएमटी का विकल्प भी मिलने की संभावना है। टाटा ने टियागो और टिगोर मॉडल में एएमटी का विकल्प भी दिया था। कार की परफॉर्मेंस और माइलेज को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

टाटा नेक्सन सीएनजी के फीचर्स

Tata Nexon के CNG वेरिएंट में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसके अलावा कार में 10.25 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले भी दिया गया है। कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट भी दी जा रही है। सुरक्षा के लिहाज से देखें तो कार में 6 एयर बैग दिए जा रहे हैं। इसके अलावा गाड़ी में ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर भी दिए जा रहे हैं। सुरक्षा के लिए वाहन में 360 डिग्री कैमरा के साथ ब्लाइंड व्यू मॉनिटर भी लगा है।

फीचर्सविवरण
टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम10.25 इंच
ड्राइवर डिस्प्ले10.25 इंच
ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोलहाँ
क्रूज़ कंट्रोलहाँ
वायरलेस फोन चार्जरहाँ
वेंटिलेटेड फ्रंट सीटहाँ
एयर बैग6
ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरहाँ
360 डिग्री कैमरा के साथ ब्लाइंड व्यू मॉनिटरहाँ