Samsung का नया Galaxy A55 फोन ने मचाएगा धूम, 8GB रैम, 5000mAh बैटरी के साथ जानें सभी डिटेल

Samsung का नया Galaxy A55 फोन ने मचाएगा धूम, 8GB रैम, 5000mAh बैटरी के साथ जानें सभी डिटेल

स्मार्टफोन ब्रांड Samsung जल्द ही भारत में अपने Galaxy A55 5G को लॉन्च कर सकता है। हालांकि, ब्रांड ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है। लेकिन, लीक हुए रेंडर से गैलेक्सी A55 की कीमत और फीचर्स की जानकारी सामने आ चुकी है।

सैमसंग की पॉपुलर मिडरेंज स्मार्टफोन सीरीज A के तहत कंपनी अपनी नया हैंडसेट Galaxy A55 5G को पेश करने की तैयारियों में जुटी है। इस फोन को लेकर पिछले कई दिनों से कई लीक्स भी सामने आ रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि, फोन मार्च में दस्तक दे सकता है।

यह फोन Galaxy A54 का सक्सेसर होगा, जिसे कंपनी ने पिछले साल मार्च 2023 में लॉन्च किया था। इसके कई स्पेसिफकेशंस की जानकारी लीक के जरिए सामने आ चुकी है। अब इस फोन को गूगल प्ले कंसोल लिस्टिंग पर देखा गया है। तो चलिए आपको आगे इसकी संभावित कीमत से लेकर फीचर्स तक की डिटेल्स बताते हैं।

Galaxy A55 5G स्मार्टफोन को गूगल प्ले कंसोल लिस्टिंग पर स्पॉट किया गया है। जो यहां मॉडल नम्बर SM-A556E मेंशन (via) है। यह फोन Exynos 1480 चिपसेट के साथ सैमसंग का Xclipse 530 GPU भी पेअर्ड होगा।

इसके अलावा इसमें कंपनी अपने ग्राहकों को 8GB तक रैम का सपोर्ट भी दे सकती है। आपको बता दें, सैमसंग का यह आगामी फोन एंड्रॉयड 14 आधारित सैमसंग के OneUI पर संचालित होगा। इसके डिस्प्ले की बात की जाए तो इसमें 6.5 इंच का फुलएचडी डिस्प्ले मिल सकता है, जो 1080p रिजॉल्यूशन और आस्पेक्ट रेश्यो 13:6 के साथ आएगा। इसकी स्क्रीन डेंसिटी 450 DPI हो सकती है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें इस फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। जो 50 मेगापिक्सल मेन कैमरा से पैक्ड हो सकता है। वहीं दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस तीसरे सेंसर के तौर पर दिया जा सकता है। इसके अलावा सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा कंपनी अपने ग्राहकों के दे सकती है।

फोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 5000mAh की एक बड़ी बैटरी दी जा सकती है, जिसके साथ 25W फास्ट चार्जिंग फीचर भी मिलेगा। वहीं एक अन्य रिपोर्ट की मानें तो इस फोन की कीमत 35,000 रुपये से लेकर 45,000 रुपये के बीच तय की जा सकती है। आपको बता दें, फोन को इससे पहले कई और सर्टिफिकेशंस पर देखा जा चुका है, जिसमें TENAA, NBTC, MIIT, FCC, TKDN और SIRIM शामिल हैं।