LPG Cylinder Price: सिर्फ 649 रुपये में मिल रहा LPG Cylinder, जानिए कैसे मिलेंगा इसका लाभ

LPG Cylinder Price: सिर्फ 649 रुपये में मिल रहा LPG Cylinder, जानिए कैसे मिलेंगा इसका लाभ

LPG Cylinder Price: दिल्ली। रसोई गैस सिलेंडर अब समय के साथ-साथ काफी बदल चुका है। देश में तेल मार्केटिंग कंपनियां विभिन्न साइज के सिलेंडर बेच रहे हैं। तो वही अब ग्राहकों को सिर्फ ₹649 में ही एलपीजी गैस सिलेंडर मिल जाएगा।

हर महीने की शुरुआत में देश की तेल मार्केटिंग कंपनियों इंडियन ऑयल (Indian Oil) गैस सिलेंडर के कीमत तय करती है। तो फरवरी के महीने की शुरुआत में कंपनियों ने गैस सिलेंडर के रेट अपडेट कर दिए हैं। सरकार ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें जसतस रखी है। हालांकि कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत कुछ बढ़ा दी है।

ऐसे में अगर आप 14 किलो वाला रसोई गैस सिलेंडर खरीद नहीं पा रहे हैं, तो आपके लिए इंडियन ऑनलाइन गजब का तरीका निकाला है। जिससे आप आपको 950 रुपए से कम रुपए में यानी की 649 में ही कंपोजिट सिलिंडर मिल रहा है।

ये रही 10 किग्रा सिलेंडर खासियत और कीमत

अक्सर लोगों को यह शिकायत रहती थी की रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में घतौली की जाती है। लेकिन इस गैस सिलेंडर यानी की कंपोजिट गैस सिलेंडर के मामले में इसकी खासियत यह है। कि यह पारदर्शी होते हैं और उठाने में भी हल्के होते हैं। हालांकि इंडियन देश की कुछ शहरों में ही इस सेवा का संचालन कर रही है।

जिन शहरों में यह सिलेंडर यह सिलेंडर मिल रहा हैं, तो यहां पर कीमत, जैसे जयपुर में 636 रुपए 50 पैसे, मुंबई में 634 रुपये, कोलकाता में 652, चैन्‍नई 645 रुपये में , लखनऊ में 660 रुपये, इंदौर में 653 रुपये है, वही कंपनी का कहना हैं कि जल्द ही यह सेवा पूरे देश में उपलब्ध होगी।