महिला DSP के साथ फर्जी IRS अधिकारी ने रचाई शादी, लाखों की करता रहा ठगी, अब दर्ज हुआ केस

महिला DSP के साथ फर्जी IRS अधिकारी ने रचाई शादी, लाखों की करता रहा ठगी, अब दर्ज हुआ केस

उत्तर प्रदेश में एक महिला पुलिस उपाधीक्षक (DSP) वैवाहिक धोखाधड़ी का शिकार हो गई हैं। एक व्यक्ति ने खुद को आईआरएस अधिकारी बताकर उनसे धोखे से शादी कर ली और बाद में जब महिला डीएसपी को इसकी जानकारी मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गयी।

व्यक्ति ने खुद को आईआरएस अधिकारी बताया था और लाखों रुपये की धोखाधड़ी की। अपनी चतुराई के लिए मशहूर 2012 बैच की आईपीएस अधिकारी श्रेष्ठा ठाकुर ने रोहित राज नाम के एक व्यक्ति से शादी की, जिनसे उनकी मुलाकात 2018 में एक वैवाहिक साइट पर हुई थी।

अपने तेज पुलिसिंग कौशल के कारण ‘लेडी सिंघम’ के नाम से मशहूर श्रेष्ठा ठाकुर को यह विश्वास हो गया था कि रोहित राज 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी थे जो रांची में उपायुक्त के रूप में तैनात थे। फिर उसने उससे शादी कर ली। लेकिन तभी कहानी में मोड़ आ गया। बाद में पारिवारिक जांच के बाद पता चला कि असली रोहित राज वास्तव में एक आईआरएस अधिकारी था। हालाँकि, शादी के बाद श्रेष्ठा ठाकुर को पता चला कि उनके पति वह आईआरएस अधिकारी नहीं हैं जिनके होने का उन्होंने दावा किया था। श्रेष्ठा ठाकुर ने गाजियाबाद में उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और मामले की जांच शुरू कर दी।