Egg Curry Recipe in Hindi: अंडा खाने वाले चाटते रह जायेंगे उंगलियां, घर पर बनाएं स्वादिष्ट अंडा करी

Egg Curry Recipe in Hindi: अंडा खाने वाले चाटते रह जायेंगे उंगलियां, घर पर बनाएं स्वादिष्ट अंडा करी

Egg Curry Recipe in Hindi: अंडा करी एक बेहद ही स्वादिष्ट व्यंजन है जो हर भारतीय को पसंद आता है। इसलिए यह हर किसी को इसका स्वाद याद रहता है, और इसका नाम सुनकर ही मुंह में पानी आने लगता है। अंडे की नरमता सूखे मसालों की खुशबू हमें खाने के बाद अपनी उंगलियां चाटने के लिए मजबूर करती है। अंडा करी न केवल स्वादिष्ट बनाती है स्वाद के साथ- साथ यह हमारे स्वास्थ्य के लिए पौष्टिक भी है।

स्वादिष्ट अंडा करी बनाने के लिए सामग्री

अंडा6
प्याज 3
टमाटर3
हरी मिर्च3
लहसुन 4 से 5 कलियां
अदरक1 इंच का टुकड़ा
दालचीनी 1 टुकड़ा
लौंग2 से 3
इलाइची 2
हल्दी पाउडर आधा चम्मच
धनिया पाउडर एक चम्मच
गरम मसाला आधा चम्मच
नमकस्वादानुसार
तेल100 ग्राम

अंडा करी बनाने की विधि Egg Curry Recipe in Hindi

Egg Curry Recipe in Hindi: अंडा करी बनाने के लिए सबसे पहले अंडे को उबालकर उनकी छिलका हटा दें हल्के से आंच पर फ्राई कर लें। अब एक कड़ाही में तेल गरम करें उसमें दालचीनी, लौंग, हरी इलायची अदरक का टुकड़ा डालें। अब प्याज, लहसुन, हरी मिर्चें टमाटर को बारीक काटकर उन्हें तेल में भूनें।तमाम मसालों – हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला नमक डालकर मिलाएं। अब इसमें उबले हुए अंडे डालें अच्छे से मिला लें।

अधिक आंच पर पकने दें साथ ही 1 कप पानी डालकर अच्छे से मिला लें। अब उसे ढककर मध्यम आंच पर 10-15 मिनट के लिए पकने दें। अच्छी तरह से पक जाने पर उसे हरा धनिया पत्ती से सजाकर सर्व करें। अंडा करी को गरमा गरम रोटी या चावल के साथ परोसें। आपकी स्वादिष्ट अंडा करी तैयार है। इसे उपवासीय या गरमागरम रोटी के साथ परोसें खाएं और फिर आप जरूर बताएं यह रेसिपी आपको कैसी लगी।