जल्द खत्म होगा Jio और Airtel का 5G दबदबा, दोनों को कड़ी टक्कर देने आ रहा Vodafone Idea

टेच डेस्क। अगर आप Vodafone Idea यानी Vi यूजर हैं और लंबे समय से खराब नेटवर्क की समस्या से जूझ रहे हैं तो अब आपके लिए अच्छी खबर है, क्योंकि जल्द ही आपको 5G सर्विस का तोहफा मिल सकता है। आपको बता दें कि Vodafone Idea की ओर से अगले 6 से 7 महीने में 5G सर्विस लॉन्च की जा सकती है।

5G सेवा लॉन्च की जाएगी

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया वित्त वर्ष 2025 में पूरी तरह से 3जी नेटवर्क पर शिफ्ट हो सकती है। अगर एयरटेल और जियो से तुलना की जाए तो दोनों टेलीकॉम कंपनियों ने लगभग एक साल पहले 5G सर्विस लॉन्च की थी, लेकिन दोनों टेलीकॉम कंपनियों की ओर से 5G रिचार्ज प्लान अभी तक जारी नहीं किया गया है।

नुकसान से गुजर रही Vi

आपको बता दें कि Vodafone Idea काफी समय से खराब 5G नेटवर्क और वित्तीय घाटे का सामना कर रहा है। हालांकि, कंपनी लगातार घाटे से उबरने की कोशिश कर रही है। ऐसे में वोडाफोन-आइडिया को सरकार की ओर से भी मदद की जा रही है।

कमाई और घाटा दोनों घटा

वोडाफोन आइडिया की तिमाही रिपोर्ट की बात करें तो कंपनी का घाटा कम हुआ है। वीआई का तिमाही घाटा रु. घटकर 8,737.9 करोड़ रु. 6,985.9 करोड़. हालाँकि, दूसरी ओर, कमाई में गिरावट आई है, जो कि रु। घटकर 10,716.3 करोड़ रु. 10,673 करोड़. पिछले कुछ महीनों में Vi यूजर्स की संख्या में भी कमी आई है।