मारुति की ये लग्जरी कार पर मिल रही 1.29 लाख रुपये की छूट, आपको भी फायदा मिलेगा

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की नेक्सा डीलरशिप पर मिलने वाली प्रीमियम कार XL6 अब कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी CSD पर भी उपलब्ध है। मारुति ने इस कार को अब देश की सेवा करने वाले जवान भी खरीद सकते हैं।

खास बात ये है कि इन जवानों को CSD पर इस कार पर लगने वाला GST का एक भी रुपया नहीं देना होगा। यानी ये कार पूरी तरह टैक्स फ्री मिलेगी। इस हाइब्रिड पेट्रोल और CNG दोनों वैरिएंट में खरीद सकते हैं। CDS में मारुति XL6 को कुल 9 वैरिएंट मिलेंगे।

मारुति XL6 के जेटा वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत

11,56,000 रुपए है। जबकि CSD पर इसे 10,51,197 रुपए में खरीद सकते हैं। यानी इस वैरिेंट पर 1,04,803 रुपए की बचत होगी। जबकि XL6 के अल्फा प्लस DT वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 14,82,000 रुपए है। जबकि CSD पर इसे 13,64,238 रुपए में खरीद सकते हैं। यानी इस वैरिेंट पर 1,17,762 रुपए की बचत होगी। चलिए आपको इसके सभी वैरिएंट की CSD प्राइस लिस्ट दिखाते हैं।

मारुति XL6 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

मारुति XL6 में नेक्स्ट-जनरेशन 1.5-लीटर K15C का डुअल जेट पेट्रोल इंजन मिलता है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियर भी होंगे जो पैडलर शिफ्टर्स के साथ आते हैं। ये 114 bhp की मैक्स पॉवर और 137 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। न्यू मारुति XL6 को जेटा, अल्फा, अल्फा प्लस वैरिएंट में खरीद सकते हैं। वहीं, जेटा को CNG में भी खरीदा जा सकता है।

कंपनी ने कार में पहली बार वेंटिलेटेड सीट का ऑप्शन दिया है। देश में गर्मी और उमस का मौसम लंबे वक्त तक रहता है, वहीं देश के कुछ ही हिस्सों में थोड़े समय के लिए सर्दी का मौसम आता है, ऐसे में कार खरीदारों के बीच वेंटिलेटेड सीट के ऑप्शन की डिमांड बढ़ी है। जहां तक सेफ्टी की बात है इसमें 4 एयरबैग स्टैंडर्ड और 6 एयरबैग प्रीमियम वर्जन शामिल हैं।

XL6 में कंपनी मारुति की कई गाड़ियों के अलग-अलग प्रीमियम फीचर्स को शामिल किया है। जैसे इसमें एक 360 डिग्री कैमरा, 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। वहीं एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले जैसे कार कनेक्ट फीचर्स भी दिए हैं। वायरलैस चार्जिंग, स्मार्ट प्ले प्रो सिस्टम और सुज़ुकी कनेक्ट टेलिमैटिक्स भी इसमें मौजूद हैं।