UP Constable Bharti 2024 Exam Date: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती को लेकर बड़ी अपडेट, जानिए कब शुरू होगी परीक्षा

UP Constable Bharti 2024 Exam Date: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती को लेकर बड़ी अपडेट, जानिए कब शुरू होगी परीक्षा

UP Constable Bharti 2024 Exam Date: उत्तर प्रदेश में पुलिस विभाग में बंपर भर्ती का दौर जारी है। जिसके तहत विभिन्न पदों पर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की भर्तियां की जा रही हैं। इनमें सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण 60244 कांस्टेबल की भर्ती हैं। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया फिलहाल जारी है।

UP Constable Bharti 2024 Exam Date

बता दें कि 12वीं पास उम्मीदवार यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। ध्यान दें कि आवेदन जमा करने के लिए 16 जनवरी तक की अवधि है।

गौरतलब है कि पदों पर भर्ती लिखित परीक्षा औऱ फिजिकल टेस्ट के माध्यम से की जाएगी। लिखित परीक्षा कुल 300 अंको की होगी। जिसमें बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न होंगे। परीक्षा में सामान्य ज्ञान, सामान्य हिन्दी, संख्यात्मक एवं मानसिक योग्यता एवं मानसिक अभिरूचि एवं तार्किक क्षमता से प्रश्न पूछे जाएंगे। हांलाकि यूपीपीबीपीबी ने फिलहाल कांस्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा की डेट नहीं बताई है। जिसे लेकर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों लगातार यह सर्च कर रहे हैं कि परीक्षा कब होगी। जिससे उस आधार पर वह अपनी तैयारी कर सकें।

कब होगी परीक्षा

UP Constable Bharti 2024 Exam Date: बता दें कि यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की डेट पर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में यूपी सरकार के मुख्य सचिव के हवाले से बताया गया है कि यूपी पुलिस में 60244 कांस्टेबल भर्ती के लिए फरवरी माह में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

ऐसे में यूपीपीबीपीबी जल्द ही परीक्षा तिथियों की आधिकारिक घोषणा कर सकता है। जानकारी के अनुसार मुख्य सचिव ने इस संबंध में जिलाधिकारियों के साथ बैठक भी की, जिसमें परीक्षा की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती संबंधी जानकारी के लिए यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।