132km रेंज वाली इस इलेक्ट्रिक बाइक की है अलग ही जलवे! धांसू लुक के साथ शानदार फीचर्स

फिलहाल के समय में मार्केट में आपको कई सारी बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने को मिल जाएंगे। लेकिन ज्यादातर ऐसे बाइक मार्केट में मौजूद है जो की कंपनी की ओर से अपने वादे के अनुरूप सड़क पर सच साबित नहीं हो पाते हैं। लेकिन आज हम इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में आपको जानकारी देने वाले हैं, वह आपके बजट के अंदर फिट होने वाली है। इसके साथ ही कंपनी की ओर से किए गए लगभग हर एक दावा सच होने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में और भी विस्तार से।

75km/Hr की स्पीड

जबसे मार्केट में इस इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च की गई है तभी से काफी लोगों द्वारा इस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में चर्चा सुनने को मिल रहा है। इसके साथ ही उनके द्वारा यह बताया जा रहा था कि कंपनी की ओर से लांच की गई और किए गए वादे लगभग हर तरीके से सच साबित होती नजर आ रही है। इस इलेक्ट्रिक बाइक के मॉडल का नाम Maruthisan Dream+ इलेक्ट्रिक बाइक होने वाला है।

जिसमें आपको बीएलडीसी तकनीक पर आधारित मजबूत इलेक्ट्रिक मोटर को कनेक्ट किया गया है। जिसके जरिए आसानी से हर तरह के रास्ते पर चलने में सक्षम हो पाती है। इस मोटर के जरिए ही ये इलेक्ट्रिक बाइक आसानी से 75km/hr के टॉप स्पीड देने में सक्षम हो पाती है।

ड्यूल डिस्क ब्रेक के साथ लंबी रेंज

इसमें मिलने वाली ब्रेकिंग सिस्टम पर अगर आप ध्यान दे तो दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक का कॉन्बिनेशन देखने को मिल जाता है। वहीं रेंज के मामले में यह इलेक्ट्रिक बाइक काफी बेहतर होने वाली है। वही इसमें दिए गए लिथियम आयन की बैट्री पैक के जरिए यह आसानी से करीब 132 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम हो पाती है।

फीचर्स के बात किया जाए तो इसमें आपको नॉर्मल फीचर के अलावे कई सारे एडवांस फीचर को ऐड करके इसे और भी बेहतर बनाया गया है। इतना ही नहीं इसके डिजाइनिंग आपको एक शानदार बाइक के रूप में नजर आने वाला है।

कीमत

वही इस इलेक्ट्रिक बाइक को अगर आप अपने नजदीकी शोरूम में खरीदने जायेंगे तो करीब ₹1.4 लाख की एक्सशोरूम कीमत के साथ उपलब्ध होने वाली है। वैसे आपको किस्त प्लान भी मिल जायेगी। इस इलेक्ट्रिक बाइक की ओवरऑल वजन 130kg की होने वाली है जिससे ये एक हैवी बाइक के रूप में भी नजर आएगी।