रेलवे क्रॉसिंग पार करने लगा बुजुर्ग, तभी आ गई तेज रफ्तार में ट्रेन, नजारा देखकर खिसक जयेंगी जमीन

यूपी के कानपुर में रेलवे क्रॉसिंग पर एक बड़ा हादसा हो गया। क्रॉसिंग होने के बावजूद ट्रैक पार कर रहे एक बुजुर्ग शख्स को ट्रेन ने टक्कर मार दी, इस टक्कर में बुजुर्ग की मौत हो गई। वो साइकिल लेकर रेलवे लाइन क्रॉस कर रहा था।

आसपास खड़े लोग मंजर देख सिहर उठे, घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. बुजुर्ग दाहिनी ओर देखता रहा था, तभी बाईं ओर से ट्रेन आ गई।

मामला पनकी और सचेंडी के बीच पड़ने वाली रेलवे क्रॉसिंग का है। जहां ट्रेन आने के कारण फाटक को बंद किया गया था। इसी दौरान एक बुजुर्ग साइकिल लेकर ट्रैक पार करने की कोशिश कर रहा था। जैसे वो गेट के नीचे घुसकर ट्रैक को पार करने लगा, ट्रेन आ गई, तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आने से बुजुर्ग की दर्दनाक मौत हो गई।

घटना 14 जनवरी की है, जिसका सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि कैसे कई लोग क्रॉसिंग बंद होने के बावजूद ट्रैक को पार कर रहे हैं। अधिकांश लोग पैदल हैं।

इसी बीच एक बुजुर्ग साइकिल लेकर ट्रैक पार करने का जोखिम उठाता है। मगर ट्रैक पार करते हुए ट्रेन आ जाती है और उसे जोरदार टक्कर लगती है. इसमें बुजुर्ग की जान चली जाती है. हैरानी की बात यह है कि बुजुर्ग ट्रेन को देख ही नहीं रहा था।

घटना की सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची और बुजुर्ग को ट्रैक से बाहर हटाया गया. अधिकारियों ने बताया कि क्रॉसिंग बंद होने के बावजूद ट्रैक पार करना खतरनाक होता है. ये कानूनन अपराध भी है. इस तरह किसी को भी जान जोखिम में डालकर नहीं निकलना चाहिए. फिलहाल, जांच पड़ताल की जा रही है।