Tata Punch के इलेक्ट्रिक सेगमेंट ने दी मार्केट में दस्तक, केवल एक बार चार्ज करने पर पहुंचा देगी 400 किलोमीटर के पार

टाटा पंच ev को भारतीय मार्केट में 10 पॉइंट 99 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया गया है। इच्छुक ग्राहक 21 हजार रुपए का मामूली टोकन अमाउंट देकर इसे बुक पर कर सकते हैं। कंपनी ने इसकी टेस्ट ड्राइव शुरू करने की घोषणा कर दी है।

टाटा पंच ev को 10 पॉइंट 99 लाख रुपए से शुरू होकर टॉप स्पीड वेरिएंट के लिए 14.49 लाख रुपए तक की कीमतों के साथ लांच किया गया। इस इलेक्ट्रिक suv की डिलीवरी 22 जनवरी से शुरू होने वाली है।

डिजाइन और डाइमेंशन

यह कंपनी के जेन-2 ev आर्किटेक्चर पर निर्मित पहला वाहन है और यह देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक suv होने वाली है। कार निर्माता ने अपनी आगामी इलेक्ट्रिक कार के बारे में सभी विवरण शेयर करते हुए एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन को अनवील कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक suv की बुकिंग आधारित तौर पर शुरू हो गई है। नई acti.ev डेडीकेटेड प्योर इलेक्ट्रिक प्लेटफार्म होने के साथ इसमें बोनट के नीचे एक 14 लीटर फ्रंट भी शामिल है।

इंटीरियर

टाटा पंच EV में डुएल टोन इंटीरियर थीम ,प्रीमियम फिनिश के साथ फेस सीट अप हॉलस्ट्री ,इल्यूमिनेटेड टाटा लोगों वाला टू टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन है। इस डिजाइन का उद्देश्य एक परिष्कृत और आरामदायक अनुभव प्रदान करना है जो नेक्सॉन फेसलिफ्ट जैसे मॉडलों में देखे गए प्रीमियम इंटीरियर की याद दिलाता है।

ड्राइव रेंज

25 kwh पैक से लैसस्टेंडर्ड पंच ev को सिंगल चार्ज पर 315 किलोमीटर की दावा की गई रेंज प्रदान करेंगे। वही 35 kwh बैटरी पैक की विशेषता वाला पंच ev भी का लॉन्ग रेंज वेरिएंट 421 किमी का दावा की गई रेंज प्रदान करता है।