Tata Punch EV से कंपनी ने उठाया पर्दा, भर-भर के मिल रहा फीचर्स, जाने कैसे करें अभी बुकिंग?

Tata Punch EV
Source: Tata Punch EV / Google Image

Tata Punch EV: टाटा मोटर्स ने अलग स्टाइल और नई सुविधाओं के साथ अपनी पंच EV से पर्दा उठा दिया है। इसको लेकर कंपनी ने सोशल मीडिया पर एक टीजर जारी किया है। टियागो EV, टिगोर EV और नेक्सन EV के बाद कंपनी की चौथी पूर्ण-इलेक्ट्रिक पेशकश है। टाटा इलेक्ट्रिक माइक्रो SUV में कॉस्मेटिक और फीचर अपडेट किए गए हैं। ये नए फीचर्स नेक्सन फेसलिफ्ट से प्रेरित हैं।

इस ऑल-इलेक्ट्रिक माइक्रो-एसयूवी को चार ट्रिम्स में पेश किया गया है। जिसमें Smart, Adventure, Empowered and Empowered+ शामिल है। इसके साथ इस माइक्रो-एसयूवी के लिए बुकिंग भी आज से शुरु कर दी गई है। आप इसे आधिकारिक Website से बुक कर सकते हैं।

Tata Punch EV
Source: Tata Punch EV / Google Image

रिपोर्ट की माने तो ये ईवी इस महीने के लास्ट तक लॉन्च की जा सकती है। टाटा पंच EV की प्रदर्शन को लेकर अभी कोई जानकारी समाने नहीं आई है, लेकिन संभावना है कि इसे स्टैंडर्ड और लॉन्ग रेंज दोनों मॉडल में उतारा जाएगा।

Tata Punch EV Features

Tata Punch EV के डिजाइन की बात करें तो यह 2023 नेक्सॉन फेसलिफ्ट से प्रेरित है। इसमें नई ग्रिल, एक पूर्ण-चौड़ाई वाली LED लाइट बार और नई LED हेडलाइट्स के अलावा, नए अलॉय व्हील और कनेक्टेड LED टेललैंप दिए गए हैं।

इसके अलावा फ्रंट बपर को भी एक नया डिजाइन दिया गया है। कार की साइड में नए अलॉय व्हील डिज़ाइन और चारो पहियों पर डिस्क ब्रेक को छोड़कर, यह काफी हद तक मौजूदा ICE पंच के समान दिखता है।

कार के रियर साइड में कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप दिए गए हैं जो इसके डिज़ाइन को काफी आकर्षिक बनाता है।

Tata Punch EV को एम्पावर्ड ऑक्साइड व्हाइट, सीवीड ग्रीन, फियरलेस रेड, डेटोना ग्रे और प्रिस्टिन व्हाइट कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा।

Tata Punch EV
Source: Tata Punch EV / Google Image

बता दें कि ये सभी रंग ब्लैक रूफ फिनिश के साथ आते हैं। ऑक्साइड व्हाइट टॉप-स्पेक एम्पावर्ड वैरिएंट तक सीमित है, जबकि बेस-स्पेक स्मार्ट केवल प्रिस्टिन व्हाइट शेड के साथ पेश किया गया है।

इसके अलावा पंच ईवी में 360-डिग्री कैमरा, हवादार फ्रंट सीटें, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और एक ब्लाइंड व्यू मॉनिटर. ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जर, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप के साथ हरमन साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

सुरक्षा के लिहाज से, पंच ईवी में छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण, ऑटो होल्ड के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, क्रूज़ कंट्रोल और पार्किंग सेंसर के साथ 360-डिग्री कैमरा को शामिल किया गया है।

Tata Punch EV की इंटीरियर की बात करें तो आपको एक बड़ा 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और टाटा लोगो के साथ दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलेगा। ऐसा की कुछ डिजाइन हाल ही में लॉन्च हुए टाटा की हैरियर और सफारी में देखा गया है।