उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड, दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में रविवार को कड़ाके की ठंड का अलर्ट

उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड, दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में रविवार को कड़ाके की ठंड का अलर्ट

Cold Day Alert: उत्तर भारत में इन दिनों भीषण ठंड पड़ रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में रविवार को कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान बिहार में रविवार को कोल्ड डे रहेगा।

इससे पहले शनिवार को भी उत्तर भारत के कई शहरों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रही। इस दौरान लोग ठंड से दिनभर कांपते रहे।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, शनिवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रही। इसके साथ ही पूर्वी मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में दिन भर ठंड का प्रकोप बना रहा। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में के अलावा हरियाणा उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति दर्ज की गई।

इन इलाकों में दर्ज किया गया 6 डिग्री तापमान

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि मध्य प्रदेश के नौगांव में सबसे कम न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस पर आ गया।

21 से 24 जनवरी तक शीतलहर से कांपेंगे ये राज्य

वहीं पंजाब के कुछ इलाकों में रविवार से लेकर बुधवार तक गंभीर शीत लहर चलने की संभावना जताई गई है। यही नहीं देश के अन्य राज्यों के लिए मौसम विभाग ने कोल्ड शीतलहर की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग का कहना है कि रविवार को हरियाणा चंडीगढ़ के कई इलाकों में 21 से 24 जनवरी के बीच शीत लहर चलने की संभावना है।