Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से पहले देखें राम मंदिर की एक खूबसूरत झलक, मन मोह लेंगी तस्वीरें

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से पहले देखें राम मंदिर की एक खूबसूरत झलक, मन मोह लेंगी तस्वीरें

Ram Mandir: अयोध्या में रामलला के स्वागत के लिए भव्य तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। रामलला के भव्य स्वागत के लिए राम मंदिर को फूलों से सजाया गया है। मंदिर के भीतर की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं।

सोशल मीडिया पर डीडी न्यूज द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में मंदिर के अंदर की खूबसूरती, भव्यता और साज-ओ-सज्जा साफ दिखाई दे रही है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी राम मंदिर की सजावट की तस्वीरें शेयर की हैं।

रामलला के स्वागत के लिए सज रहा मंदिर वीडियो में राम मंदिर की झलक देखी जा सकती है कि किस तरह से रामलला के स्वागत के लिए इसे सजाया और संवारा जा रहा है। सामने आए वीडियो में संगमरमर से बना भव्य मंदिर रोशनी में सराबोर दिख रहा है। इसके खंभों को फूलों से सजाया गया है. मंदिर की सीढ़ियों पर काम करने वाले लोग छत से रंग-बिरंगी फूलों की मालाएं लटकाते हुए देखे जा सकते हैं। राम मंदिर के अंदर की विशेष झलक वीडियो पोस्ट कर कैप्शन में लिखा, “भव्य राम मंदिर के अंदर की विशेष झलक! शिल्प कौशल इंस्पायरिंग है, जो भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रमाण है।” रामलला का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे शुरू होगा।इसके लिए कार्यक्रम और अनुष्ठान 16 जनवरी से ही जारी हैं. एक हफ्ते तक चलने वाले कार्यक्रम का रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही समापन हो जाएगा। लक्ष्मीकांत दीक्षित के नेतृत्व में पुजारियों की एक टीम समारोह में मुख्य अनुष्ठान करेगी।

राम मंदिर उद्घाटन में 8 हजार मेहमानों को न्योता पांच साल के स्वरूप वाली रामलला की 51 इंच की मूर्ति गर्भगृह में पहुंच गई है। मूर्ति को मैसूर के रहने वाले मूर्तिकार अरुण योगीराज ने काले पत्थर से तराशकर बनाई है। मूर्ति के स्वरूप का शुक्रवार को अनावरण किया गया। सामने आई तस्वीर में रामलाल के पास एक गोल्डन धनुष और तीर भी दिखाई दिया। बता दें कि राम मंदिर उद्घाटन समारोह के लिए करीब 8 हजार मेहमानों को न्योता भेजा गया है। बिजनेसमैन मुकेश अंबानी, सुपस्टार अमिताभ बच्चन और पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर समेत अन्य मेहमानों को भव्य कार्यक्रम में बुलाया गया है। 22 जनवरी को राज्य के सरकारी कार्यालयों, बोर्डों और निगमों ने आधे दिन या छुट्टी की घोषणा की गई है।