इंटरनेट पर वायरल हुआ महिला MLA का अश्लील वीडियो, डीपफेक का शिकार बताते हुए कहा- ‘यह मेरा चरित्र हनन…’

इंटरनेट पर वायरल हुआ महिला MLA का अश्लील वीडियो, डीपफेक का शिकार बताते हुए कहा- 'यह मेरा चरित्र हनन…'

जयपुर। राजस्थान कांग्रेस के पूर्व MLA मेवाराम जैन का अश्लील वीडियो वायरल हुआ था। अब प्रदेश की एक महिला MLA का अश्लील वीडियो वायरल हो रहा है। यह MLA ऋतु बनावत हैं। उन्होंने स्वयं को डीपफेक का शिकार बताते हुए वीडियो वायरल करने वालों पर कार्रवाई की माँग की है।

बयाना की निर्दलीय MLA ऋतु बनावत ने इसको लेकर भरतपुर के एसपी से शिकायत की है। उन्होंने इस सिलसिले में विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी को भी चिट्ठी लिखी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, बनावत का फेक वीडियो लगभग 5 दिनों से सोशल मीडिया में चल रहा है। यह संज्ञान में आने के बाद उन्होंने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है।

ऋतु बनावत ने इसे अपना ​चरित्र हनन करार दिया है। उन्होंने कहा है कि फेक वीडियो के माध्यम से उनकी राजनीतिक और सामाजिक छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें एक महिला की न्यूड फोटोज पर डीपफेक की सहायता से बनावत की तस्वीर लगा दी गई है। बनावत ने कहा है कि जब डीपफेक की सहायता से उन जैसी महिला के साथ इस प्रकार की गंदी हरकत की जा रही है तो सामान्य महिलाओं की स्थिति को लेकर सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है।