‘महिला को गर्भवती करो, लाखो कमाओ’, अनोखे रोज़गार के ऑफर से पुलिस भी हैरान, जानिए पूरा मामला

बिहार के नवादा ज़िले से एक चौंकाने वाली ख़बर सामने आई है, जहां पुलिस ने एक ऐसे साइबर गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो लोगों महिलाओं को गर्भवती करने के बदले रुपये देने का झांसा देकर ठगी करते थे।

पुलिस की मानें तो इस गिरोह का तार पूरे देश में फैला हुआ है। गिरफ्तार आठ आरोपियों के से पूछताछ के दौरान हैरतअंगेज़ खुलासे हुए हैं। इनके पास से 9 स्मार्टफओन और 1 प्रिंटर भी बरामद हुआ है। नवादा ज़िले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब (बेबी बर्थ सर्विस) के नाम पर लोगों को रुपये का लालच देते थे। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। शिशु जन्म सेवा के नाम पर यह लोग सोशल मीडिया के ज़रिए लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे।

पुरुषों को लालच देते थे कि निसंतान महिला को गर्भवती करने पर उन्हें लाखों रुपये मिलेंगे। इसके लिए पंजीकरण के नाम पर लोगों को ठगी का शिकार बनाते हुए रुपये वसूलते थे। ठगी का शिकार हुए लोगों ने बताया कि शिशु जन्म सेवा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के नाम पर 799 रुपये लिये जाते थे।

इसके बाद सिक्योरिटी के नाम पर 5 से 20 हज़ार रुपये तक के रकम की डिमांड की जाती थी। इस पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एसआईटी गठित की। इसके बाज मुन्ना कुमार के ठिकाने पर छापेमारी करते हुए आरोपियों को काबू किया।

पुलिस की मानें तो इस गिरोह का सरगना मुन्ना कुमार ही है। वहीं इस मामले कल्याण आनंद (डीएसपी) ने बताया कि यह साइबर गिरोह पूरे देश में सक्रिय है। गिरफ्तार आरोपियो से पूछताछ कर अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी काबू कर लिया जाएगा।