LPG CYLINDER: सिलेंडर पर अमीरों को मिल रही भारी छूट, फटाफट ऐसे करें खरीदारी, बेहद सस्ते में मिल रहा सिलेंडर

दिल्लीः सरकार की तरफ से इन दिनों एलपीजी सिलेंडर पर बंपर सब्सिडी प्रदान की जा रही है, जो हर किसी के चेहरे पर खुशी की वजह बनी हुई है। केंद्र सरकार की तरफ से सामान्य एलपीजी सिलेंडर पर 300 रुपये की सब्सिडी प्रदान की जा रही है, जो महंगाई में किसी डोज की तरह साबित हो रही है।

इसके अलावा राजस्थान सरकार ने तो 450 रुपये में सिलेंडर वितरित करने की बात कही है। सरकार की इस सुविधा का फायदा केवल ऐसे लोगों को मिलेगा, जिनका पीएम उज्जवला योजना से लिंक है। अगर 450 रुपये वाले सिलेंडर का फायदा प्राप्त करना चाहते हैं तो बीपीएल कार्ड में भी नाम रजिस्टर्ड होना जरूरी है।

दूसरी ओर कोई आपसे कह दे कि बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर भी आपको कम कीमत में मिल जाएगा तो यह आप मजाक समझेंगे, लेकिन सौ फीसदी सच है। अब बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर पर भी छूट मिल रही है, जिसे जानने के लिए आपको नीचे तक हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ना होगा।
जानिए कहां मिलेगा सस्ता गैस सिलेंडर

अगर आपका नाम पीएम उज्जवला योजना से लिंक नहीं और सस्ते में एलपीजी सिलेंडर की खरीदारी करने की सोच रहे हैं तो देर नहीं करें, क्योंकि हम एक सुनहरा ऑफर बताने वाले हैं। ज्यादातर घरों में अब खाना बनाने के लिए एलपीजी सिलेंडर का इस्तेमाल होता है, जिसे आप सस्ते में खरीदने का सपना साकार कर सकते हैं।

आप सोच रहे होंगे कि किस तरह रसोई गैस सिलेंडर खरीदने पर डिस्काउंट मिल रहा है। दरअसल, डिजिटल पेमेंट को रफ्तार देने के लिए सरकारी तेल कंपनियां समय-समय बंपर कैशबैक देने का काम करती हैं।

अगर आप डिजिटल तरीके से सिलेंडर की बुकिंग करते हैं तो अच्छा कैशबैक का फायदा मिल जाएगा, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। इसके लिए आपको हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल और भारत पेट्रोलियम अपने कस्टमर को ऑनलाइन पेमेंट करने पर छूट प्रदान कर रहा है।

यूं मिलेगा छूट का फायदा

घरेलू एलपीजी सिलेंडर की ऑनलाइन बुकिंग करने पर आपको बंपर फायदा मिल जाएगा। इसके लिए आपको कैश पेमेंट के स्थान पर ऑनलाइन पेमेंट करनी होगी। आप अमेजन पेय, गूगल पेय, पेटीएम यूपीआई जैसे प्लेटफॉर्म के जरिए सिलेंर की बुकिंग करने का काम कर सकते हैं। ऐसे ऐप से पेमेंट करने पर तेल कंपनियां समय-समय पर कैशबैक की सुविधा प्रदान करती हैं।