21 दिन बाद आ रही है हीरो की ‘बाहुबली’ मोटरसाइकिल, रॉयल एनफील्ड को देंगी कड़ी टक्कर

हीरो मोटोकॉर्प भारत में 22 जनवरी को अपनी सबसे पॉवरफुल बाइक को लॉन्च करने जा रही है। हीरो की यह बाइक 440cc इंजन से लैस होगी। कंपनी इस बाइक के लॉन्च के साथ ही भारत में बिग इंजन बाइक्स बनाने वाली कंपनियों में शामिल हो जाएगी। आपको बता दें कि मौजूदा समय में रॉयल एनफील्ड की बड़े इंजन की बाइक्स (350cc से 650cc) सबसे ज्यादा बिकती हैं। वहीं, हीरो की ये नई बाइक सीधे तौर पर रॉयल एनफील्ड को ही टक्कर देगी।

आपको बता दें कि हीरो ने कुछ महीने पहले ही नए जनरेशन की करिज्मा एक्सएमएआर (Karizma XMR) को लॉन्च किया था। यह बाइक 210cc की लिक्विड कूल्ड इंजन से लैस है। अब बाइक प्रेमी बड़े बेसब्री से हीरो की अगली बाइक का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि हीरो की यह बाइक रॉयल एनफील्ड के जैसे की दमदार रेट्रो लुक और डिजाइन में पेश की जा सकती है।

आइये जानते हैं कैसी होगी हीरो की यह नई बाइक…

रेट्रो रोडस्टर अवतार में हो सकती है लॉन्च

जानकारी के मुताबिक, हीरो की यह बाइक रेट्रो-रोडस्टर डिजाइन में पेश हो सकती है. यह बाइक कुछ उसी तरह होगी जिस डिजाइन में हार्ले-डेविडसन एक्स440 को लॉन्च किया गया था. हालांकि, यह डिजाइन पूरी तरह नया होगा और कंपनी इसे एक्स440 से अलग बनाने के लिए कई तरह के बदलाव भी करेगी. इस बाइक में सामने अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे ट्विन शॉक अब्जाॅर्बर दिए जा सकते हैं. इसके अलावा बाइक में राउंड शेप एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट और टर्न इंडिकेटर भी एलईडी में दिए जा सकते हैं. बाइक में एक चौड़ा हैंडलबार देखने को मिलेगा.

एबीएस तकनीक से लैस होगी बाइक

हीरो की यह नई बाइक तकनीक के मामले में भी काफी अपडेटेड होगी. इसमें डुअल डिस्क ब्रेक के साथ डुअल चैनल एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम भी मिलेगा. इसके अलावा बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला 3.5 इंच टीएफटी डिस्प्ले भी मिलेगा जिसमें नेविगेशन जैसे फीचर्स भी होंगे. यह बाइक 440cc सिंगल सिलेंडर एयर और ऑयल कूल्ड इंजन से लैस हो सकती है, जो 27 बीएचपी का अधिकतम पॉवर और 38 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा. यह बाइक 6-स्पीड गियरबॉक्स और क्विक शिफ्टर से लैस होगी, वहीं इसकी कीमत एक्स440 से कम होने की उम्मीद है.