Hero ने इंडियन मार्केट में लांच की Harley-Davidson X440 के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड Hero Mavrick 440, जाने इसके धांसू फीचर्स

Hero ने इंडियन मार्केट में लांच की Harley-Davidson X440 के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड Hero Mavrick 440, जाने इसके धांसू फीचर्स

हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय बाजार में Mavrick 440 मोटरसाइकिल पेश की है। मिड-कैपेसिटी सेगमेंट में यह मॉडल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, ट्रायम्फ स्पीड 400, होंडा H’ness CB350 जैसी लोकप्रिय मोटरसाइकिलों को टक्कर देगा।

मावरिक हीरो मोटोकॉर्प की एक प्रीमियम मोटरसाइकिल है और भारतीय बाजार में कंपनी की सबसे शक्तिशाली दोपहिया वाहन भी है। इसे हार्ले-डेविडसन X440 के समान प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और यह भी उसी पावरट्रेन का उपयोग करता है। इसका 440 सीसी इंजन 27 एचपी और 36 एनएम टॉर्क जेनरेट करने का दावा करता है।

मोटरसाइकिल में एच-आकार के डीआरएल के साथ एक गोल हेडलैंप है, जो इसे रोडस्टर लुक देता है। सिंगल-पीस सीट के साथ इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कॉल अलर्ट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसे फीचर्स मिलते हैं। लाइटिंग पूरी तरह से एलईडी है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ई-सिम को भी सपोर्ट करता है। बाइक डायमंड-कट अलॉय व्हील के साथ आती है।

जैसा कि कंपनी ने दावा किया है, हीरो मैवरिक 440 में 440 सीसी सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन है, जो 27 एचपी की अधिकतम पावर और 36 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। मोटरसाइकिल के फ्रंट में 43 मिमी टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर हैं। दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक मौजूद हैं।

Maverick 440 को सफेद, लाल, नीला, काला और मैट ब्लैक रंग में पेश किया गया है। यह तीन वेरिएंट्स- बेस, मिड और टॉप में उपलब्ध है। फिलहाल कीमत की घोषणा नहीं की गई है. मॉडल के लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है, डिलीवरी फरवरी में शुरू होने वाली है।हीरो मेवरिक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, ट्रायम्फ स्पीड 400, होंडा H’ness CB350 जैसी मोटरसाइकिलों से है। इसका मुकाबला हार्ले-डेविडसन X440 से भी होगा।