बेहद सस्ते में मिल रही इलेक्ट्रिक साइकिल, सिंगल चार्ज में 80 किमी तक भरती है फर्राटा

बेहद सस्ते में मिल रही इलेक्ट्रिक साइकिल, सिंगल चार्ज में 80 किमी तक भरती है फर्राटा

ऑटो डेस्क। आज के समय में पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहें हैं। दूसरी और पर्यावरण को भी काफी हानि पहुंच रही है। इसी कारण अब लोग Electric वाहनों की और रुख करने लगे हैं। इलेक्ट्रिक कार तथा बाइकों के बाद अब इलेक्ट्रिक साइकिलों की डिमांड काफी बढ़ चुकी है। इसी कारण

अब इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनियां इलेक्ट्रिक साइकिलों का निर्माण भी करने में लगी हुई हैं। इस क्रम में Omega ने अपनी Black Electric Cycle को लांच किया है। यह काफी दमदार इलेक्ट्रिक साइकिल है तथा इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जाते हैं।

Omega Black Electric Cycle के फीचर्स

Omega Black Electric Cycle के वजन को हल्का रखने के लिए कंपनी ने इसके फ्रेम को हल्के मैटेरियल से बनाया है। इस के कारण इसकी मजबूती बनी रहती है तथा इस साइकिल का वजन भी काफी हल्का बना रहता है। पावर के लिए कंपनी ने इसमें जबरदस्त पावर की बैटरी के साथ में 250 वाट का BLDC हब मोटर भी लगाया है। यह साइकिल आपको 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करती है।

Omega Black Electric Cycle की रेंज

आपको बता दें कि सिंगल चार्ज पर यह साइकिल आपको 70 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करती है। इसको चार्ज होने में मात्र 4 से 5 घंटे का समय लगता है। इसका यूज आप आसपास के स्थानों पर आने जाने के लिए सरलता से कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी प्रकार के रजिस्ट्रेशन इंश्योरेंस और ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होती है।

Omega Black Electric Cycle की कीमत

इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि इसकी कीमत मात्र 29 हजार रुपये की है। यदि आपके पास अभी इतना बजट नहीं है तो आप इसको मात्र 5 हजार रुपये के डाउन पेमेंट पर घर ला सकते हैं। बाकी का पेमेंट आप किश्तों में कर सकते हैं। कई ऑनलाइन शॉपिंग साइटों पर यह साइकिल उपलब्ध है और आप वहां से इसको ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।